Advertisement

पुंछ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, 5 जवानों की मौत; एक घायल, ग्रेनेड फेंकने से लगी आग

जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में भारी बारिश और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए आतंकवादियों ने एक वाहन पर...
पुंछ में सेना के वाहन पर आतंकी हमला, 5 जवानों की मौत; एक घायल, ग्रेनेड फेंकने से लगी आग

जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में भारी बारिश और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए आतंकवादियों ने एक वाहन पर घात लगाकर हमला किया जिसमें सेना के इस इलाके में तैनात राष्ट्रीय राइफल्स के 5 पांच जवान शहीद हो गये। आतंकवादियों द्वारा सेना के एक ट्रक पर हमला किए जाने के बाद सुरक्षा बलों ने उस क्षेत्र को सुरक्षित कर लिया है। इलाके में ड्रोन से निगरानी और तलाशी अभियान जारी है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सेना का कहना है कि आतंकवादियों ने ट्रक पर हथगोले फेंके होंगे जिससे वाहन में आग लग गई।

रक्षा सूत्र बताते हैं कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने आज जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में आतंकवादी हमले में पांच सैनिकों की मौत के बारे में जानकारी दी। भारतीय सेना के जवान जमीन पर स्थिति पर नजर रख रहे हैं और उचित कार्रवाई कर रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में एक अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया और उसे तुरंत राजौरी के सेना अस्पताल ले जाया गया। उत्तरी कमान मुख्यालय ने एक बयान में कहा, आतंकवादियों द्वारा संभावित ग्रेनेड के इस्तेमाल के कारण वाहन में आग लग गई। "आज, लगभग 1500 घंटों में, राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ के बीच चल रहे सेना के एक वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों द्वारा क्षेत्र में भारी बारिश और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए गोलीबारी की गई।

पांच मृतक कर्मी राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे और इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात किए गए थे। बयान में कहा गया है कि अपराधियों का पता लगाने के लिए अभियान जारी है और आगे की जानकारी का पता लगाया जा रहा है।

इससे पहले, जम्मू स्थित एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा था कि पुंछ में भीमबेर गली से संगीओत की ओर जाते समय उनके वाहन में आग लगने से सैनिक मारे गए। सेना और पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए हैं, जो पुंछ से 90 किलोमीटर दूर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad