Advertisement

श्रीनगर में अस्पताल के पास सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने की फायरिंग, इलाके को घेरा गया, सर्च आपरेशन शुरू

दिवाली के अगले ही दिन आतंकियों ने श्रीनगर में सुरक्षाबलों के जवानों पर फायरिंग की और फरार हो गए।...
श्रीनगर में अस्पताल के पास सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने की फायरिंग, इलाके को घेरा गया, सर्च आपरेशन शुरू

दिवाली के अगले ही दिन आतंकियों ने श्रीनगर में सुरक्षाबलों के जवानों पर फायरिंग की और फरार हो गए। आतंकियों ने यह हमला श्रीनगर के बेमिना इलाके में स्थित एसकेआईएमएस मेडिकल कॉलेज के पास में तैनात सुरक्षा बलों के जवानों पर किया। अभी तक किसी भी जवान के हताहत होने की सूचना नहीं है। फायरिंग के बाद अस्पताल के आस पास के इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है आतंकियों को ढूंढने के लिए सर्च आपरेशन शुरू किया गया है।

दावा किया जा रहा है कि जिस मेडिकल कॉलेज में सुरक्षाबलों पर हमला किया गया, ये वही कॉलेज है जहां पिछले दिनों भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तान की जीत पर जश्न मना था और नारे लगाए गए थे इसके बाद कई छात्रों पर देशद्रोह की धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिस ने बताया कि एसकेआईएमएस अस्तपात के पास बेमिना में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हल्की गोलीबारी हुई। आम नागरिकों का सहारा लेकर आतंकी घटनास्थल से भागने में कामयाब रहे। सोशल मीडिया पर भी तमाम लोगों ने आतंकियों की इस हरकत का विरोध किया। कई लोगों ने इसे निंदनीय बताया है।

डीजीपी ने आतंकवादियों से हथियार छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि न केवल वे अपनी जान से हाथ धोएंगे बल्कि वे अपने माता-पिता, समाज और लोगों के भी खिलाफ काम कर रहे हैं और हिंसा से हर कोई प्रभावित है।

बता दें कि कश्मीर घाटी में अक्टूबर के महीने में आतंकवादियों ने 11 आम नागरिकों की हत्या कर दी थी। हालांकि जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने हाल ही में कहा था कि कश्मीर में अब हालात कहीं बेहतर हैं और लोग शांति एवं विकास की दिशा में बढ़ना चाहते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad