Advertisement

इस शख्स के पेट में 6 महीने से पड़ा हुआ था मोबाइल, एक्स-रे देख हैरान हुए डॉक्टर

एक हैरान कर देने वाली खबर तब सामने आई जब एक शख्स पेट दर्द की शिकायत को लेकर डॉक्टर के पास गया। और वहां...
इस शख्स के पेट में 6 महीने से पड़ा हुआ था मोबाइल, एक्स-रे देख हैरान हुए डॉक्टर

एक हैरान कर देने वाली खबर तब सामने आई जब एक शख्स पेट दर्द की शिकायत को लेकर डॉक्टर के पास गया। और वहां डॉक्टरों ने जांच के लिए उसका एक्स-रे किया तो वो भी हैरान रह गए। दरअसल, मरीज के पेट से एक मोबाइल फोन निकला। पता चला कि ये मोबाइल करीब 6 महीने से मरीज के पेट में ही पड़ा हुआ था।

आजतक  की खबर के मुताबिक, एक 33 वर्षीय शख्स के पेट का ऑपरेशन मिस्र के असवान यूनिवर्सिटी अस्पताल में हुआ। डॉक्टरों ने उसके पेट से एक पूरा मोबाइल फोन निकालकर बाहर किया। ये मोबाइल उसके पेट में पिछले 6 महीने से था। हालांकि, मरीज के पेट से मोबाइल फोन निकलेगा, डॉक्टरों को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था।

फिलहाल, ये नहीं पता चल पाया है कि मरीज ने मोबाइल को कैसे निगल लिया था, लेकिन उसे ये उम्मीद थी कि उसके पेट में फंसा मोबाइल स्वाभाविक रूप से निकल जाएगा। मगर दुर्भाग्य से यह उसके पेट में ही फंसा रहा। उसे खाने-पीने में दिक्कत हो रही थी। कुछ समय बीतने के बाद इसने जीवन के लिए खतरा पैदा कर दिया, जिसके चलते उसे तत्काल सर्जरी की आवश्यकता महसूस हुई।

जब वह डॉक्टरों के पास गया तो उन्होंने पेट दर्द, आंतों और पेट में संक्रमण के लिए इलाज शुरू किया, लेकिन जब उन्हें पता चला कि उसके पेट में मोबाइल फोन है तो वे दंग रह गए। संयुक्त अरब अमीरात के मीडिया आउटलेट गल्फ टुडे के अनुसार, असवान यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स के निदेशक मंडल के अध्यक्ष मोहम्मद अल-दहशौरी ने कहा कि उन्होंने पहली बार ऐसा मामला देखा है, जिसमें एक मरीज ने एक पूरा मोबाइल (Nokia 3310) निगल लिया हो।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad