Advertisement

अमृतसर धमाका आतंकी हमला, दोनों आरोपियों की हुई पहचान, एक गिरफ्तार: कैप्टन अमरिंदर

अमृतसर निरंकारी सत्संग भवन पर रविवार को हुए आतंकी हमले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दो...
अमृतसर धमाका आतंकी हमला, दोनों आरोपियों की हुई पहचान, एक गिरफ्तार: कैप्टन अमरिंदर

अमृतसर निरंकारी सत्संग भवन पर रविवार को हुए आतंकी हमले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दो आरोपियों की तस्वीरें जारी की हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आतंकवाद का मामला है। इसमें कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कहा कि धमाके के एक आरोपी बिक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दूसरे आरोपी अवतार सिंह की तलाश जारी है। बिक्रमजीत सिंह ने खुद अपना गुनाह कबूला है तथा उसके पास से कई तरह के हथियार भी बरामद किए गए हैं।

'ग्रेनेड मेड इन पाकिस्तान था'

उन्होंने कहा कि इसके पीछे पाकिस्तान और आईएसआई दोनों ही सक्रिय हैं। आरोपी से बरामद किए गए ग्रेनेड पाकिस्तान की फैक्ट्री में ही बनते हैं। हमारे देश के ग्रेनेड अलग तरह के हैं। जिस ग्रेनेड से हमला किया गया, वह कश्मीर के मॉड्यूल से लिया गया है। ऐसे हथियारों का प्रयोग कश्मीर में सुरक्षाबलों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता रहा है।

पंजाब की जनता को दिया भरोसा

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम कई आतंकवादी घटनाओं को रोकने में कामयाब हुए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की हरकतों को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने पंजाब की जनता को भरोसा दिया कि सूबे में अशांति वाला माहौल पैदा नहीं होने दिया जाएगा। इस मौके पर डीजीपी सुरेश अरोड़ा और डीजीपी इंटेलीजेंस भी मौजूद थे।

रविवार को अमृतसर से लगभग 15 किमी दूर राजसांसी इलाके के अदलीवाल गांव में निरंकारी मिशन के कार्यक्रम में चेहरा ढककर मोटरसाइकिल से आए दो युवक ग्रेनेड फेंककर फरार हो गए थे। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई घायल हो गए थे। उस वक्त कार्यक्रम में करीब 200 लोग थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad