Advertisement

दाभोलकर हत्याकांड में तीन और गिरफ्तार, बरामद की पिस्टल और गोलियां

महाराष्ट्र के समाज सुधारक नरेंद्र डाभोलकर की हत्या के मामले में औरंगाबाद एटीएस और सीबीआई ने स्थानीय...
दाभोलकर हत्याकांड में तीन और गिरफ्तार, बरामद की पिस्टल और गोलियां

महाराष्ट्र के समाज सुधारक नरेंद्र डाभोलकर की हत्या के मामले में औरंगाबाद एटीएस और सीबीआई ने स्थानीय पुलिस के साथ औरंगाबाद में छापेमारी की। इस दौरान उन्होंने तीन और लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को उनके पास से गोलियां और तीन पिस्टल बरामद हुई हैं। बरामद की गई पिस्टल ठीक वैसी ही बताई जाती है, जैसी पिस्टल का इस्तेमाल कर दाभोलकर की हत्या कर दी गई थी।

गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से एक 7.65 बोर की देसी पिस्तौल और तीन जिंदा कारतूस, एक तलवार और एक खुखरी भी बरामद की है। सीबीआई बरामद की गई पिस्टल को बैलिस्टिक जांच के लिए भेजेगी ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं इसीका इस्तेमाल दाभोलकर की हत्या में तो नहीं किया गया था।

दाभोलकर हत्याकांड के कथित मुख्य शूटर सचिन प्रकाशराव अंदुरे द्वारा मुहैया कराई गई जानकारी के बाद सीबीआई-एटीएस की टीम ने मंगलवार तड़के उसके चचेरे भाई और एक दोस्त के आवासों पर छापेमारी की। उनके घरों की तलाशी के बाद पिस्टल बरामद की गई। औरंगाबाद के आंदुरे को 18 अगस्त को पुणे से गिरफ्तार किया गया था। उसे अगले दिन अदालत में पेश किया गया। बाद में उसे 26 अगस्त तक हिरासत में भेज दिया गया था।

दाभोलकर महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति (एमएएनएस) के संस्थापक थे। साल 2013 की एक सुबह दाभोलकर जब सैर पर निकले थे, उसी वक्त उनकी गोलीमारकर हत्या कर दी गई थी। उन्हें गोली मारने वाले दो बाइकसवारों में से एक अंदुरे के होने का संदेह है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad