Advertisement

मैक्स अस्पताल में डॉक्टर-नर्स समेत तीन को कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली में अब तक 24 की मौत

डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल...
मैक्स अस्पताल में डॉक्टर-नर्स समेत तीन को कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली में अब तक 24 की मौत

डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में एक डॉक्टर और एक नर्स समेत एक स्टाफ को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अस्पताल का कहना है कि हालाकि इस बात की पूरी आशंका है कि ये इंफेक्शन अस्पताल के बाहर से आया है।

इसके अलावा मैक्स अस्पताल ने बताया है कि उनके यहां दो लोग दिल की बीमारी का इलाज कराने आए थे और उन दोनों ही मरीजों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इन दोनों मरीजों के संपर्क में आए 39 स्वास्थ्यकर्मियों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है और उन्हें मैक्स अस्पताल के आइसोलेशन विंग में रखा गया है। मैक्स अस्पताल, साकेत की तरफ से कहा गया है कि कार्डियक उपचार के लिए भर्ती दो मरीजों का कुछ दिनों पहले कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। संपर्क में आए 39 स्वास्थ्यकर्मियों को अस्पताल में एक अलग विंग में रखा गया है। अस्पताल का कहना है कि कोविड-19 में तैनात किसी कर्मचारी को वायरस के लक्षण नहीं हैं।

दिल्ली में अब तक 24 लोगों की मौत

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में दूसरा स्‍थान राजधानी दिल्‍ली का है, जहां 1154 लोग संक्रमित हो चुके हैं। दिल्‍ली में अब तक इस जानलेवा वायरस से 24 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, यहां 28 लोग पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के ज्‍यादातर मामले तब्‍लीगी जमात से जुड़े हैं। इस बीच जाकिर नगर की गली नं. 18 को एक कोविड-19 'कंटेनमेंट जोन' घोषित किया गया है। कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद जाकिर नगर के बाकी हिस्सों को 'बफर जोन' घोषित कर दिया गया है।

देश में आंकड़ा पहुंचा नौ हजार के पार

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 9 हजार के पार पहुंच गई हैं जबकि अब तक 331 लोगों की मौत हो चुकी है। कोविड19इंडियाडॉटओआरजी के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के 9,222 मामले सामने आए हैं, जिनमें 7,805 एक्टिव केस तो 1,086 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad