Advertisement

दिल्ली के मंडावली में भूख से तीन बहनों की मौत, न्यायिक जांच के आदेश

देश की राजधानी दिल्ली से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां के मंडावली इलाके में तीन बहनें एक कमरे...
दिल्ली के मंडावली में भूख से तीन बहनों की मौत, न्यायिक जांच के आदेश

देश की राजधानी दिल्ली से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां के मंडावली इलाके में तीन बहनें एक कमरे में मृत पाई गईं। जब इनके शवों का पोस्टमार्टम किया गया तो इस बात के संकेत मिले की इनकी मौत भूख से हुई है। पोस्टमार्टम के बाद बच्चियों के शव उनके परिवार को सौंप दिए गए। दिल्ली सरकार ने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दे दिए हैं।

मरने वाली लड़कियों की उम्र दो, चार और आठ साल थी और मंगलवार को उन्हें दोपहर करीब एक बजे उनकी मां और एक मित्र अस्पताल लेकर आए थे। अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को उनकी मौत के बारे में जानकारी दी। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया है। उन्होंने ने कहा कि गुरुवार को वह खुद मंडालवी जाएंगे।

पुलिस के अनुसार शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार लड़कियों की मृत्यु कुपोषण या भुखमरी और उसकी जटिलताओं के चलते हुई। पुलिस ने बताया कि एक फोरेंसिक टीम ने उस जगह का निरीक्षण किया जहां परिवार रह रहा था और उन्हें वहां से दस्त के इलाज में इस्तेमाल दवाओं की बोतलें और दवाएं मिलीं। लड़कियों का पिता श्रमिक के रूप में काम करता था और वह मंगलवार से लापता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि वह काम की तलाश में गया है और कुछ दिनों में लौट आएगा। पुलिस ने बताया कि लड़कियों के शवों पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि परिवार गत शनिवार को क्षेत्र में आया था और उनका उनके साथ अधिक संवाद नहीं था। लड़कियों का पिता पहले किराये पर एक रिक्शा चलाता था लेकिन वह कुछ दिनों पहले रिक्शा चोरी हो गया जिसके बाद एक मित्र परिवार को इस क्षेत्र में लेकर आया और उसी ने उन्हें अपने आवास में शरण दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad