Advertisement

निर्भया के दोषी विनय ने जेल की दीवार पर सिर मारकर खुद को किया घायल, 3 मार्च को होनी है फांसी

दिल्ली के 2002 के निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस में दोषी ठहराए गए विनय के पास अब फांसी की सजा को टालने के...
निर्भया के दोषी विनय ने जेल की दीवार पर सिर मारकर खुद को किया घायल, 3 मार्च को होनी है फांसी

दिल्ली के 2002 के निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस में दोषी ठहराए गए विनय के पास अब फांसी की सजा को टालने के सारे विकल्प खत्म हो गए हैं ऐसे में दोषी नए तिकड़म जुटाने में लग गए हैं। इसी तिकड़म को अंजाम देने के लिए एक दोषी विनय ने गुरुवार को तिहाड़ जेल की दीवार पर सर पटककर खुद को घायल कर लिया। इस दौरान वॉर्डन ने उसे रोका भी लेकिन तब तक वह खुद को घायल कर चुका था। तुरंत ही विनय को अस्पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी मिल गई। जेल प्रशासन इसे मामूली चोट बता रहा है। इस घटना के बाद अन्य सेल में बंद निर्भया के दोषियों को लेकर जेल प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक तिहाड़ जेल के अधिकारी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि जेल में विनय ने 16 फरवरी को अपने ही सेल में दीवार से सिर मारकर खुद को चोट पहुंचाई। हालांकि उसे मामूली चोट आई है।

पहले भी कर चुका है विनय बीमार होने का नाटक!

 विनय ने जेल की ग्रिल्स में हाथ फंसाकर अपना हाथ फ्रैक्चर करने की भी कोशिश की थी। विनय लगातार फांसी को टालने के लिए तरह-तरह के तिकड़म आजमा रहा है। 17 फरवरी को ही उसने अपनी मां को पहचानने से इनकार कर दिया था तांकि साबित हो सके कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वहीं जेल प्रशासन का कहना है कि विनय बिल्कुल स्वस्थ है।

दोषियों पर रखी जा रही है 24 घंटे नजर

दरअसल चारों दोषियों को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिल सकी है और सभी को फांसी पर लटकाने के लिए तीन मार्च का डेथ वारंट जारी किया गया है। जेल प्रशासन सभी दोषियों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। दोषियों की निगरानी के लिए एक वॉर्डन की 24 घंटे ड्यूटी रहती है और सीसीटीवी कैमरों के जरिए भी दोषियों पर नजर रखी जा रही है। नया डेथ वारंट जारी होते ही सभी दोषियों के व्यवहार में तब्दीली भी आ गई है और सभी आक्रामक हो गए हैं।

3 मार्च को सुबह 6 बजे होनी है फांसी

बता दें कि निर्भया रेप और मर्डर मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को दोषियों का नया डेथ वारंट जारी किया है। नए डेथ वारंट के अनुसार अब सभी दोषियों को 3 मार्च सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। इससे पहले दो बार दोषियों का डेथ वारंट जारी किया जा चुका है। सबसे पहले 22 जनवरी को फांसी की तारीख मुकर्रर हुई थी। दूसरी बार 1 फरवरी को फांसी की तारीख तय की गई थी।

तीसरा डेथ वारंट जारी होने के बाद क्या बोलीं पीड़िता की मां

हालांकि पहले दो वारंट को दोषियों के वकील ने कानूनी दांवपेच लगाकर रद्द करवा दिया गया था। निर्भया की मां आशा देवी ने कोर्ट के फैसले पर संतोष जताया। उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा, 'मैं बहुत खुश नहीं हूं, क्योंकि यह तीसरी बार है जब डेथ वारंट जारी किया गया। हमने अब तक बहुत संघर्ष किया है, इसलिए मैं संतुष्ट हूं कि आखिरकार डेथ वारंट जारी किया गया है। मुझे उम्मीद है कि उन्हें (दोषियों को) 3 मार्च को फांसी दी जाएगी।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad