Advertisement

जुकरबर्ग ने एलन मस्क के साथ पिंजरे की लड़ाई की अटकलों पर लगाया विराम, दिया ये बड़ा बयान

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि एलोन मस्क के साथ पिंजरे की लड़ाई की अटकलों से "आगे बढ़ने का समय"...
जुकरबर्ग ने एलन मस्क के साथ पिंजरे की लड़ाई की अटकलों पर लगाया विराम, दिया ये बड़ा बयान

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि एलोन मस्क के साथ पिंजरे की लड़ाई की अटकलों से "आगे बढ़ने का समय" है। बकौल मार्क जुकरबर्ग, एलन मस्क इसके बारे में गंभीर नहीं हैं।

जुकरबर्ग ने अपने सोशल मीडिया थ्रेड्स एप्लिकेशन अकाउंट पर कहा, "मुझे लगता है कि हम सभी सहमत हो सकते हैं कि एलन गंभीर नहीं है और अब आगे बढ़ने का समय है। मैंने एक वास्तविक तारीख की पेशकश की। डाना व्हाइट ने इसे दान के लिए एक वैध प्रतियोगिता बनाने की पेशकश की।"

"पहले एलन किसी तारीख की पुष्टि नहीं करेंगे, फिर कहते हैं कि सर्जरी की ज़रूरत है, और अब इसके बजाय एक अभ्यास दौर करने के लिए कहते हैं। यदि एलन कभी किसी वास्तविक तारीख और आधिकारिक कार्यक्रम के बारे में गंभीर होते हैं, तो वह जानते हैं कि मुझतक कैसे पहुंचना है अन्यथा, आगे बढ़ने का समय आ गया है। मैं उन लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करने पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं जो खेल को गंभीरता से लेते हैं।"

मेटा थ्रेड्स की शुरुआती सफलता के बाद जुकरबर्ग और टेस्ला के सीईओ मस्क के बीच तनाव बढ़ गया, जो जुलाई में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) का सबसे बड़ा प्रतियोगी है। थ्रेड ऐप मस्क के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म एक्स के समान है, जिसे पहले दिन 30 मिलियन उपयोगकर्ता मिले।

इससे पहले, टेस्ला के सीईओ ने दावा किया था कि उनकी और जुकरबर्ग की लड़ाई एक्स के साथ-साथ मेटा के प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम की जाएगी और संभवतः इटली में होगी। मेटा के मालिक ने थ्रेड्स पर एक बयान जारी किया और नेटिज़न्स से अनुरोध किया कि मस्क जो भी कहें, उस पर ध्यान न दें।

मार्क जुकरबर्ग ने लिखा, "मुझे यह खेल पसंद है और मैं उस दिन से लड़ने के लिए तैयार हूं, जिस दिन से एलोन ने मुझे चुनौती दी थी। यदि वह कभी किसी वास्तविक तिथि पर सहमत होता है, तो आप इसे मुझसे सुनेंगे। तब तक, कृपया मान लें कि वह जो कुछ भी कहते हैं उस पर सहमति नहीं बनी है।"

जुकरबर्ग ने आगे कहा कि वह मस्क के लिए अपनी सांस नहीं रोक रहे हैं और जब वह तैयार होंगे तो लड़ाई का विवरण साझा करेंगे। उन्होंने आगे कहा, "एलन के लिए मैं अपनी सांसें नहीं रोक रहा हूं, लेकिन जब मैं तैयार हो जाऊंगा तो अपनी अगली लड़ाई के बारे में विवरण साझा करूंगा।"

"जब मैं प्रतिस्पर्धा करता हूं, तो मैं इसे इस तरह से करना चाहता हूं जिससे खेल के शीर्ष पर मौजूद विशिष्ट एथलीटों पर ध्यान जाए। आप इसे अच्छी तरह से पूरा करने और एक शानदार कार्ड बनाने के लिए यूएफसी या ओएनई जैसे पेशेवर संगठनों के साथ काम करके ऐसा करते हैं।"

मस्क ने जुकरबर्ग की पोस्ट पर ध्यान दिया और ट्वीट्स की एक श्रृंखला के साथ इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा, "अगर ज़क वास्तव में यह सबक चाहता है कि इतनी बुरी तरह से लड़ने में वजन श्रेणियां क्यों हैं, तो मैं अगले सप्ताह उसके घर जा सकता हूं और उसे ऐसा सबक सिखा सकता हूं जिसे वह जल्द ही नहीं भूलेगा... अन्यथा, जैसे ही इटली में मैदान तैयार हो जाएगा, हम ऐसा करेंगे। अगले सप्ताह सिर्फ एक अभ्यास सत्र पर विचार कर सकते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad