Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ में पाकिस्‍तान की तरफ से फायरिंग, दो मजदूरों की मौत

जम्मू-कश्मीर में विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों को जारी...
जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ में पाकिस्‍तान की तरफ से फायरिंग, दो मजदूरों की मौत

जम्मू-कश्मीर में विदेशी राजनयिकों के दौरे के बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों को जारी रखते हुए जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे गुलपुर सेक्टर के गांव कसलियां में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। पाकिस्‍तान की तरफ से इंडियन आर्मी की पोस्‍ट्स को निशाना बनाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी थी। शुक्रवार को सुबह11 बजे अचानक ही पाक ने पुंछ के गुलपुर सेक्‍टर में फायरिंग शुरू की जिसमें सेना के दो पोर्टरों की मृत्‍यु हो गई है।

सीजफायर उल्लंघन में मारे गए दोनों शख्स आम नागरिक हैं जो आर्मी के लिए पोर्टर के रूप में कार्य करते थे। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है जिससे एलओसी पर हालात तनावपूर्ण बने हैं। भारत की तरफ से भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

घायलों का इलाज राजौरी में जारी

गुलपुर के गांव कसलियां में फायरिंग की वजह से गांववाले दहशत में आ गए। पाकिस्‍तान की तरफ से हुई इस फायरिंग में सेना के पांच पोर्टर गंभीर रूप से घायल हो गए जिसमें से बताया जा रहा है कि दो पोर्टरों की मौत हो गई है। दो की हालत गंभीर है और इनका इलाज जारी है जबकि एक को मामूली चोट आई है। घायलों का इलाज राजौरी जिले के अस्‍पताल में हो रहा है। सेना की तरफ से पाक की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को काफी नुकसान पहुंचा है। कइ पाक सैनिकों के घायल होने की भी आशंका है।

लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है पाक

बता दें कि पाकिस्तान सीमा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। कुछ दिन पहले पाकिस्तान द्वारा किए इस सीजफायर उल्लंघन की वजह से एक सैनिक शहीद हो गया था जबिक एक 22 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी।

हाल ही में एक आंकड़ा जारी हुआ था जिसके मुताबिक,  अगस्त 2019 से अक्टूबर 2019 के आखिरी तीन महीनों के दौरान जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की 79 घटनाएं हुई हैं।  2018 में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर 1,629 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad