Advertisement

राम मंदिर का विरोध करने वालों के साथ उद्वव ने किया मंच साझा, बाल ठाकरे की विचारधारा का किया था विरोध: एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को तंज कसते हुए कहा कि शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव...
राम मंदिर का विरोध करने वालों के साथ उद्वव ने किया मंच साझा, बाल ठाकरे की विचारधारा का किया था विरोध: एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को तंज कसते हुए कहा कि शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने पटना में विपक्षी दलों की बैठक में उन लोगों के साथ मंच साझा किया जिन्होंने राम मंदिर, अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और बाल ठाकरे की विचारधारा का विरोध किया था। शिंदे ने कहा कि शिवसेना-भाजपा सरकार का कार्यकाल एक साल पूरा हो रहा है और जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

शिंदे ने मुंबई नगर निकाय में "भ्रष्टाचार" के खिलाफ मोर्चा की घोषणा के लिए भी ठाकरे पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, "कल, उद्धव ठाकरे ने महबूबा मुफ्ती और चारा घोटाले के आरोपी लालू यादव के साथ मंच साझा किया और वह (उद्धव) मुंबई नगर निगम में भ्रष्टाचार का विरोध करने जा रहे हैं।"

शुक्रवार को हुई पटना बैठक में कुल 17 विपक्षी दलों ने भगवा पार्टी को हराने के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने और अपने मतभेदों को भुलाकर लचीलेपन के साथ काम करने का संकल्प लिया।

शिव सेना प्रमुख शिंदे ने कहा, ''दिलो का गठबंधन' उन लोगों के साथ है जिन्होंने राम मंदिर, धारा 370 को हटाने और बालासाहेब ठाकरे की विचारधारा का विरोध किया था? मुझे लगता है कि हम सही थे और हमने पिछले साल सही फैसला किया था।'' शिंदे पिछले साल ठाकरे के नेतृत्व के खिलाफ 39 विधायकों के साथ उनके नेतृत्व में हुए विद्रोह का जिक्र कर रहे थे, जिसके कारण एमवीए सरकार गिर गई थी।

उन्होंने कहा कि विश्वास खो चुकी 15 पार्टियों का एक साथ आना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत का प्रमाण है। कोविड अस्पताल अनुबंध मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा शिवसेना (यूबीटी) सचिव सूरज चव्हाण और अन्य के ठिकानों पर छापेमारी पर पूछे जाने पर, शिंदे ने राजनीतिक प्रतिशोध से इनकार किया।

उन्होंने कहा, "कोई भी कार्रवाई बदले की भावना से नहीं की जाती है। प्रवर्तन निदेशालय कार्रवाई कर रहा है, राज्य सरकार नहीं। यह मामला 1,200 करोड़ रुपये का है और यह पैसा आम लोगों का है। इस मुद्दे पर स्पष्टता होनी चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad