Advertisement

आज जारी हो सकते हैं यूजीसी नेट के परिणाम, इस लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड करें रिजल्ट

यूजीसी नेट के रिजल्ट को लेकर उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म हो सकता है। बुधवार को जारी की गई सूचना के...
आज जारी हो सकते हैं यूजीसी नेट के परिणाम, इस लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड करें रिजल्ट

यूजीसी नेट के रिजल्ट को लेकर उम्मीदवारों का इंतजार आज खत्म हो सकता है। बुधवार को जारी की गई सूचना के आधार पर यूजीसी नेट का रिजल्ट आज आ सकता है। अधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख सकेंगे। उम्‍मीदवार ugcnet.nta.nic.in और nta.ac.in पर अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्‍ट डाउनलोड कर सकेंगे।

इस बाबत यूजीसी की अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी जानकारी साझा की गई है। इसके अलावा केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर नेट 2021 रिजल्ट डेट नोटिस को साझा किया है।

बता दें कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने दिसंबर 2022 और जून 2021 में आयोजित नेट परीक्षा के रिजल्ट को घोषित करने की तारीखों की घोषणा बुधवार को की थी। इस बाबत ugc.ac.in और एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in पर अधिकारिक नोटिस जारी किया जा चुका है। इस नोटिफिकेशन में बताया गया है कि अगले 1-2 दिन में यूजीसी नेट परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। यानी यूजीसी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक रिजल्ट 17 या 18 फरवरी 2022 के दिन जारी होगा।

कोरोना महामारी के कारण यूजीसी नेट दिसंबर 2022 और यूजीसी नेट जून 2021 दोनों ही परीक्षाएं संभावित समय पर न हो सकीं। दोनों परीक्षाएं एक साथ नवंबर 2021 से लेकर जनवरी 2022 तक संपन्न कराई गई। एनटीए ने 20 नवंबर 2021 से लेर 5 जनवरी 2022 के तक परीक्षा का आयोजन किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad