Advertisement

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने लॉन्च किया पापड़, कहा- कोरोना से लड़ने में मददगार साबित होगा

देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और वैक्सीन को लेकर दुनिया के तमाम देश प्रयासरत हैं...
केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने लॉन्च किया पापड़, कहा- कोरोना से लड़ने में मददगार साबित होगा

देशभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और वैक्सीन को लेकर दुनिया के तमाम देश प्रयासरत हैं जिसमें कई देश कुछ हद तक सफलता मिलने का भी दावा कर रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने भाभी पापड़ लॉन्च करते हुए यह दावा किया है कि यह कोरोना वायरस से लड़ने में मददगार साबित होगा।

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री का ये वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इसे लेकर अर्जुन मेघवाल ने ट्वीट भी किया और कहा, 'बीकानेर के पापड़, भुजिया और रसगुल्ले सुप्रसिद्ध है। मैं #VocalForLocal की मुहिम का समर्थन करते हुए, आप सभी को अपने क्षेत्र के स्थानीय उत्पादों के बारे में वोकल बनने की श्रृंखलाबद्ध रूप से अपील करता हूं ताकि #VocalForLocaL मुहिम को और आगे बढ़ाया जा सके।'

दरअसल, इस वीडियो में पापड़ को लांच करते वक्त वह यह कहते दिख रहे हैं कि आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के तहत कोरोना वायरस की इस लड़ाई में इम्युनिटी को विकसित करने में यह पापड़ मदद पहुंचाएगा।

यहां देखें वीडियो-

लॉन्चिंग अवसर पर क्या बोले मेघवाल

अपनी इस मुहिम के लिए मेघवाल ने कई केंद्रीय मंत्रियों तथा सांसदों को नॉमिनेट किया है और कहा कि वो वोकल फॉर लोकल मुहिम को श्रृंखलाबद्ध रूप से आगे बढ़ाएं। इस अवसर पर अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, 'ये एक आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत भाभी जी पापड़ नाम से एक पापड़ निर्माता ने एक ऐसा ब्रान्ड निकाला है जिससे कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जो एंटीबॉडी डेवलेप होने के जो साधन हैं खाने के माध्यम से, बॉडी में जाएंगे और कोरोना वायरस की लड़ाई में यह पापड़ मददगार साबित होगा। मुझे यह लगता है कि आत्मनिर्भर भारत अभियान में जो यह शुरूआत की है भंसाली जी ने हम उन्हें शुभकामानाएं देते हैं और उम्मीद करते हैं कि वो अपने लक्ष्य में सफल होंगे।'

देश में 24 घंटे में 49,310 नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 49,310 नए मामले सामने आए हैं और 740 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 12,87,945 हो गई है। जिनमें से 4,40,135 सक्रिय मामले हैं, 8,17,209 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 30,601 लोगों की मौत हो चुकी है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad