Advertisement

उन्नाव मामले को लेकर जब डीजीपी ने कहा- ‘माननीय’ विधायक जी

उन्नाव के बांगरमउ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर रेप के आरोपों का सामना कर रहे हैं लेकिन उत्तर...
उन्नाव मामले को लेकर जब डीजीपी ने कहा- ‘माननीय’ विधायक जी

उन्नाव के बांगरमउ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर रेप के आरोपों का सामना कर रहे हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रमुख के लिए वह अभी भी 'माननीय' हैं।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने यहां एक प्रेस कांफ्रेंस में गुरूवार को कहा, 'माननीय विधायक जी के विरूद्ध जो बलात्कार का आरोप लगाया गया है।' उनके ऐसा कहने पर पत्रकारों ने आपत्ति की कि बलात्कार के आरोपी को ‘माननीय’ विधायक जी क्यों कहा जा रहा है।

सिंह ने हालांकि बचाव की मुद्रा में आते हुए कहा कि आरोपी को सम्मान इसलिए दिया जा रहा है क्योंकि वह विधायक हैं। वह अभी तक दोषी नहीं हैं। उनके खिलाफ आरोप भर लगा है और मामला जांच के लिए सीबीआई को सौंपा जा रहा है। अब सीबीआई गुण दोष के आधार पर तय करेगी कि विधायक को गिरफ्तार किया जाए या नहीं।

 

क्या है मामला?

 

यह मामला पिछले साल 4 जून का है। जब युवती की मां ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित कुछ लोगों के खिलाफ रेप की शिकायत की थी। लेकिन 3 अप्रैल को विधायक के भाई अतुल ने मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाया। 8 अप्रैल (रविवार) को पीड़िता ने परिवार समेत मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया था। 9 अप्रैल को पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad