Advertisement

यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा- रायबरेली लोकसभा सीट गांधी परिवार के पास ही रहेगी, पीढ़ियों से रहा है गहरा नाता

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने शनिवार को कहा कि रायबरेली लोकसभा सीट "गांधी परिवार के पास ही...
यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा- रायबरेली लोकसभा सीट गांधी परिवार के पास ही रहेगी, पीढ़ियों से रहा है गहरा नाता

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने शनिवार को कहा कि रायबरेली लोकसभा सीट "गांधी परिवार के पास ही रहेगी।" मीडिया से बातचीत के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, "रायबरेली के लोगों का गांधी परिवार से पीढ़ियों से गहरा नाता रहा है. यह सीट गांधी परिवार की है और गांधी परिवार के पास ही रहेगी." यह पूछे जाने पर कि गांधी परिवार से कौन वहां से चुनाव लड़ेगा, राय ने कहा, "यह निश्चित रूप से वे (गांधी परिवार) तय करेंगे।"

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, जिन्होंने 2004 से इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था, ने गुरुवार को रायबरेली के मतदाताओं को सूचित किया कि वह स्वास्थ्य और उम्र के मुद्दों के कारण आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। रायबरेली की जनता को संबोधित पत्र में, 77 वर्षीय ने निर्वाचन क्षेत्र से अपने परिवार के किसी सदस्य के संभावित प्रवेश के सूक्ष्म संकेत भी दिए।

सोनिया गांधी ने हिंदी में लिखे संदेश में कहा, "इस निर्णय के बाद, मुझे सीधे आपकी सेवा करने का अवसर नहीं मिलेगा लेकिन मेरा दिल और आत्मा हमेशा आपके साथ रहेगी। मुझे पता है कि आप भविष्य में भी मेरे और मेरे परिवार के साथ खड़े रहेंगे, जैसे आप अतीत में थे।" मीडिया रिपोर्ट्स में कयास लगाया जा रहा है कि सोनिया गांधी के हटने से उनकी बेटी प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं।

इस बीच, राय ने प्रेस से बातचीत के दौरान आरोप लगाया कि जब राहुल गांधी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करने गए थे तो उन्हें अपने साथ कैमरे ले जाने की अनुमति नहीं थी। कैमरों के साथ प्रवेश करें। राहुल गांधी के साथ किसी भी कैमरे की अनुमति नहीं थी और अब तक प्रशासन द्वारा कोई तस्वीर जारी नहीं की गई है।''

राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के उत्तर प्रदेश चरण के दूसरे दिन वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। गुदौलिया चौराहे पर लोगों को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि भारत नफरत का नहीं प्यार का देश है। उन्होंने कहा, ''भाई-भाई के झगड़े से देश कमजोर हो जाएगा। देश को एकजुट करना ही सच्ची देशभक्ति है।'' ''मैं गंगा जी के सामने सिर झुकाकर आया हूं। गांधी ने कहा, हर किसी को यह महसूस होना चाहिए कि वे इस यात्रा के दौरान अपने भाई से मिलने आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad