Advertisement

ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार पर पत्र लिखकर विवादों में आए नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण सस्पेंड

ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार को लेकर सरकार को पत्र लिखकर आवाज उठाने वाले नोएडा (जिला गौतम बुद्ध...
ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार पर पत्र लिखकर विवादों में आए नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण सस्पेंड

ट्रांसफर-पोस्टिंग में भ्रष्टाचार को लेकर सरकार को पत्र लिखकर आवाज उठाने वाले नोएडा (जिला गौतम बुद्ध नगर) एसएसपी वैभव कृष्ण को उत्तर प्रदेश सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। अधिकारी ने यह पत्र करीब हो महीने पहले लिखा था। लेकिन इस पर कोई कदम उठाया गया। उलटे एसएसपी को अश्लील चैट वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद एसएसपी वैभव कृष्ण ने सरकार को लिखा पत्र सार्वजनिक कर दिया। इसे सरकार ने गंभीरता से लिया और सस्पेंड कर दिया। वैभव कृष्ण ने आईपीएस अफसर अजयपाल शर्मा, सुधीर सिंह, हिंमाशु कुमार, राजीव नारायण मिश्रा और गणेश साहा पर ट्रांसफर-पोस्टिंग का धंधा चलाने और साजिश के तहत फर्जी वीडियो बनाकर वायरल करने का आरोप लगाया था। सरकार ने उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं। सरकार ने 14 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया है, जिनमें वे पांच अधिकारी भी शामिल हैं, जिन पर वैभव कृष्ण ने आरोप लगाए थे।

आइपीएस अफसरों पर लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप

जानकारी के मुताबिक, एसएसपी वैभव कृष्ण का जो चैट वायरल हुआ था, दावा है कि यह वीडियाफोरेंसिक जांच में सही मिला है। उन्होंने इसे फर्जी बताया था। इसके बाद उन्होंने वायरल वीडियो के संबंध में खुद एफआईआर कराई थी, जिसके बाद मेरठ के एडीजी और आईजी को जांच सौंपी गई थी।  एसएसपी वैभव कृष्ण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर मामले की जानकारी देते हुए शासन को भेजी गोपनीय रिपोर्ट का भी खुलासा कर दिया। इस रिपोर्ट में ही उन्होंने आइपीएस अधिकारियों पर भ्रष्टाचार और फर्जी वीडियो वायरल करने में साजिश करने के आरोप लगाए थे।

वैभव कृष्‍ण ने लगाए थे इन पर आरोप  

वैभव कृष्ण के मुताबिक, उन्होंने एसएसपी (गाजियाबाद) सुधीर कुमार सिंह, एसपी (सुलतानपुर) हिमांशु कुमार, एसएसपी (एसटीएफ) राजीव नारायण मिश्र, एसपी (बांदा) गणेश साहा और एसपी (रामपुर) डॉ. अजय पाल शर्मा के खिलाफ जांच रिपोर्ट भेजी थी। एसएसपी ने साजिश के लिए इन्हीं अफसरों पर आरोप लगाए थे। बताते चलें कि नोएडा का चार्ज लेते ही वैभव कृष्ण ने अग्निशमन-होमगार्ड विभाग के बड़े अफसरों, पुलिस और पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई की थी। आरोप यह है कि इसी के बाद उनका विरोध शुरू हो गया था। सरकार ने एसएसपी नोएडा को सस्पेंड करते हुए उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं। लखनऊ के एडीजी एसएन सांत इस केस में जांच करके जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपेंगे।

विवादित पांच आइपीएस अफसरों का भी ट्रांसफर

गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को पीएसी आगरा, सुलतानपुर के एसपी हिमांशु कुमार को पीएसी इटावा में सेनानायक, एसटीएफ के एसएसपी राजीव नारायण मिश्र को मुरादाबाद पीएसी सेनानायक, बांदा के एसपी गणेश साहा को पुलिस अधीक्षक (मानवाधिकार) लखनऊ और मेरठ के एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा को पुलिस अधीक्षक (पीटीएस) उन्नाव बनाया गया है। बता दें कि इन पांचों अधिकारियों के नाम एसएसपी वैभव कृष्ण की रिपोर्ट में शामिल थे। अब लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी को गाजियाबाद का एसएसपी बनाया गया है। गाजियाबाद के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को पीएसी आगरा, सुलतानपुर के एसपी हिमांशु कुमार को पीएसी इटावा में सेनानायक, एसटीएफ के एसएसपी राजीव नारायण मिश्र को मुरादाबाद पीएसी सेनानायक, बांदा के एसपी गणेश साहा को पुलिस अधीक्षक (मानवाधिकार) लखनऊ और मेरठ के एसपी डॉ. अजयपाल शर्मा को पुलिस अधीक्षक (पीटीएस) उन्नाव बनाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad