Advertisement

उत्तर प्रदेश: मथुरा में 7 पटाखों की दुकानों में लगी आग, 9 घायल

उत्तर प्रदेश के मथुरा शहर के बाहरी इलाके में रविवार को आग लगने से सात पटाखों की दुकानें और दस...
उत्तर प्रदेश: मथुरा में 7 पटाखों की दुकानों में लगी आग, 9 घायल

उत्तर प्रदेश के मथुरा शहर के बाहरी इलाके में रविवार को आग लगने से सात पटाखों की दुकानें और दस मोटरसाइकिलें जलकर खाक हो गईं और एक अग्निशमन कर्मी समेत नौ लोग घायल हो गए। महावन क्षेत्राधिकारी आलोक सिंह के अनुसार, घटना दोपहर में राया में दिवाली के लिए लगाए गए अस्थायी पटाखा बाजार में हुई। उन्होंने बताया कि बाजार में कई लोग थे।

राया पुलिस स्टेशन के SHO अजय किशोर ने कहा, "गोपालबाग इलाके में पटाखे बेचने वाली सात दुकानों में आग लग गई। नौ लोग झुलस गए। ऐसा लगता है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी।" उन्होंने कहा कि सात दुकानों को पटाखे बेचने की अनुमति थी।

नौ घायलों में से चार गंभीर रूप से झुलस गए। आलोक सिंह ने कहा कि उन्हें इलाज के लिए आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। अधिकारियों ने बताया कि बाकी लोगों का मथुरा जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में बाजार में तैनात फायरमैन चन्द्रशेखर आग को करीब छह अन्य दुकानों तक फैलने से रोकने और लोगों को बचाने की कोशिश में घायल हो गए।

सिंह ने कहा, "सात दुकानों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। उनके मालिक उस समय घायल हो गए जब वे आग से अपना सामान बचाने की कोशिश कर रहे थे। फायरमैन चन्द्रशेखर दूसरों को बचाने के दौरान झुलस गए। उनके अलावा एक अन्य व्यक्ति भी घायल हो गया।"

मुख्य अग्निशमन अधिकारी नरेंद्र प्रताप सिंह ने प्रत्यक्षदर्शियों के बयान का हवाला देते हुए पीटीआई को बताया कि पटाखों पर बिजली का तार गिर गया. उन्होंने बताया, ''जब तक कोई कुछ समझ पाता, आग तेजी से फैलने लगी।'' नरेंद्र सिंह ने कहा कि माल और संपत्ति के नुकसान की सीमा का अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है और कहा कि आग, जिसमें 10 मोटरसाइकिलें भी जल गईं, आधे घंटे के भीतर बुझा दी गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad