Advertisement

उत्तर प्रदेश भगदड़: कांग्रेस ने जानमाल के नुकसान पर शोक जताया, सरकार से पीड़ितों को मुआवजा देने को कहा

कांग्रेस ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक 'सत्संग' में भगदड़ में लोगों की मौत पर शोक जताया और...
उत्तर प्रदेश भगदड़: कांग्रेस ने जानमाल के नुकसान पर शोक जताया, सरकार से पीड़ितों को मुआवजा देने को कहा

कांग्रेस ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक 'सत्संग' में भगदड़ में लोगों की मौत पर शोक जताया और सरकार से घायलों के इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ने और पीड़ितों को तत्काल मुआवजा देने का आग्रह किया। अधिकारियों ने बताया कि पुलराई गांव में भगदड़ में 50 से 60 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए, जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु एकत्र हुए थे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा कि कई श्रद्धालुओं की मौत की खबर बेहद दुखद है। खड़गे ने कहा, "दुर्घटना के दृश्य बेहद हृदय विदारक हैं। हम शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। हम सरकार और प्रशासन से घायलों के इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ने और पीड़ितों को तत्काल मुआवजा देने का आग्रह करते हैं।"

उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वे प्रभावित लोगों को हर संभव मदद प्रदान करें। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा, "सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि घायलों को हर संभव उपचार और प्रभावित परिवारों को राहत प्रदान की जाए।" उन्होंने इंडिया ब्लॉक के सभी कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव में अपना सहयोग देने का अनुरोध किया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा कि बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की मौत की खबर दिल दहला देने वाली है। उन्होंने कहा, "भगवान दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।" उन्होंने कहा, "मैं राज्य सरकार से पीड़ितों को उचित मुआवजा देने और घायलों के इलाज की व्यवस्था करने की अपील करती हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad