Advertisement

देश के 100 प्रभावशाली लोगों में सीएम धामी को मिली 61वी रैंक

उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सबसे ताकतवर भारतीयों की सूची में 61वें स्थान पर हैं। एक...
देश के 100 प्रभावशाली लोगों में सीएम धामी को मिली 61वी रैंक

उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सबसे ताकतवर भारतीयों की सूची में 61वें स्थान पर हैं। एक साल पहले यानी साल 2023 में उनकी यह रैंक 93 थी, जो कड़े और बड़े फैसलों ने 32 रैंक में सुधार कर कई मुख्यमंत्रियों, बड़े नेता, अभिनेताओं को पछाड़ कर 61वें शक्तिशाली लोगों में शुमार हो गए। इतनी कम उम्र और समय में यह रैंक अपने आप में एक बड़ा रिकॉर्ड है। 

इंडियन एक्सप्रेस ने देश के 100 ताकतवर भारतीयों की सूची आईई-2024 जारी कर दी है। इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल की एंट्री को लेकर पहले स्थान पर बने हुए हैं। जबकि केंद्र सरकार के अन्य नेता भी इस सूची में टॉप स्थान बनाने में कामयाब हुए हैं। इस सूची में उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी धाकड़ छवि और बड़े फैसलों से मजबूत स्थान बनाया है। मुख्यमंत्री धामी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर,पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, गुजरात के भूपेंद्र पटेल और हिमाचल प्रदेश के सुखविंदर सिंह सुक्खु को पछाड़ कर 61वें स्थान पर जगह बनाई है। जबकि देश के टॉप 20 मुख्यमंत्रियों में भी सीएम धामी 13 वें स्थान पर हैं। इसके अलावा देश के बड़े युवा नेताओं, अभिनेताओं को भी सीएम धामी ने अपनी लोकप्रियता से पछाड़ कर युवाओं के चाहते नेता के रूप में स्थान बनाया है। 

मुख्यमंत्री धामी ने जिस प्रकार से उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग रेस्क्यू कार्य में देश-दुनिया के सामने नजीर पेश की, देश में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) विधेयक का मॉडल पेश किया और हल्द्वानी के बनभूलपुरा में भड़की हिंसा पर 24 घण्टे के भीतर नियंत्रण और बड़ी कार्रवाई की, उससे उनकी छवि देशभर में मजबूत हुई है। यही नहीं विवादित भूमि पर पुलिस चौकी भी बना दिया. इसके अलावा देश का सबसे कड़ा नकल विरोधी कानून लाने समेत आपदाओं से निपटने के साथ ही राज्य के विकास को गति देने में मुख्यमंत्री धामी नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। यही कारण है कि बेदाग छवि, धाकड़ निर्णय और बेहतर काम से मुख्यमंत्री धामी लगातार राष्ट्रीय पलक पर छाए हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad