Advertisement

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट मैच देखने पहुंचा विजय माल्या

भारतीय बैंकों के हजारों करोड़ रुपये के कर्जदार और शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन के ओवल स्टेडिटम...
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट मैच देखने पहुंचा विजय माल्या

भारतीय बैंकों के हजारों करोड़ रुपये के कर्जदार और शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन के ओवल स्टेडिटम में देखा गया। इस मैदान में आइसीसी वर्ल्ड क्रिकेट कप का मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहा है।

धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के आरोप

स्टेडियम में टिकट लेकर प्रवेश करते हुए माल्या ने कहा कि वह मैच देखने आए हैं। बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के 63 वर्षीय पूर्व मालिक की क्रिकेट के प्रति दीवानगी से सभी परिचित हैं। माल्या पर तमाम बैंकों का 9000 करोड़ रुपये का कर्ज बाकी है और धोखाधड़ी, मनी लांड्रिंग के आरोप हैं। हाल में ट्विटर पर माल्या की टिप्पणी क्रिकेट से ही संबंधित थी। उसने शुक्रवार को सेंट्रल लंदन में ऊटी स्टेशन नाम के नए भारतीय रेस्टोरेंट और स्पोर्ट्स बार की जमकर तारीफ की थी।

सोशल मीडिया से ही की थी कर्ज लौटाने की पेशकश

भले ही उसने कभी बैंकों का पैसा लौटाने के लिए कोई गंभीर पहल न की हो लेकिन वह समय-समय पर सोशल मीडिया के जरिये चलताऊ ऑफर अवश्य देता रहा है। उसने किंगफिशर का कर्ज पटाने के लिए सौ फीसदी पैसा लौटाने की पेशकश सोशल मीडिया के जरिये ही दी थी।

जल्द अंतिम दौर में पहुंचेगी प्रत्यर्पण प्रक्रिया

वेस्टमिंस्टर मैजिस्ट्रेट की कोर्ट से प्रत्यर्पण आदेश आने के बाद ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जाविद ने फरवरी में इस पर हस्ताक्षर भी कर दिए। इसके बाद माल्या ने ब्रिटेन के हाईकोर्ट में अपील दाखिल कर दी जो लिखित तौर पर एक जज द्वारा खारिज किया जा चुका है। हालांकि मौखिक सुनवाई दो जुलाई को होने वाली है। इसके हाईकोर्ट के स्तर से उसकी याचिका खारिज हो जाती है तो उसे सुप्रीम कोर्ट में अपील की अनुमति नहीं मिलेगी और उसके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया अंतिम दौर में पहुंच जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad