Advertisement

वाट्सएप सीईओ से मुलाकात पर बोले रविशंकर प्रसाद, भारत में हो उनका शिकायत निवारण अधिकारी

सूचना एवं प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वाट्सएप सीईओ क्रिस डेनियल्स से दिल्ली में मुलाकात की। इस...
वाट्सएप सीईओ से मुलाकात पर बोले रविशंकर प्रसाद, भारत में हो उनका शिकायत निवारण अधिकारी

सूचना एवं प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने वाट्सएप सीईओ क्रिस डेनियल्स से दिल्ली में मुलाकात की। इस बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री ने बताया कि उन्होंने वाट्सएप के सीईओ से कहा है कि भारत में कॉरपोरेट दफ्तर बनाया जाए और यहां शिकायत निवारण के लिए उनका एक अधिकारी हो।

उन्होंने कहा कि अगर वाट्सएप भारत में कानून के मुताबिक का नहीं करेगा तो उसके ऊपर एबेटमेंट चार्ज लग सकता है। इसके साथ ही अब वाट्सएप ट्रेनिंग कार्यक्रम भी शुरू करेगा। रविशंकर प्रसाद ने क्रिस डेनियल्स से कहा कि अश्लील और आतंक फैलाने वाले मैसेज के बार में तुरंत जानकारी साझा करने का सिस्टम बने और इसकी भी जानकारी मिले की ये मैसेज कहां से जारी किये जा रहे हैं। जो भी डाटा है उसका लोकेशन भारत में ही होना चाहिए। इसके साथ ही पेमेंट बैंक को लेकर आरबीआई के नियम मान्य होंगे।

प्रसाद ने इसके साथ ये भी कहा कि वाट्सएप ने देश में जागरुकता पैदा करने में मदद की है लेकिन मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं में इसका दुरुपयोग भी हो रहा है।

हाल ही में आरोप लगे थे कि वाट्सएप का इस्तेमाल हाल ही में हुई कई लिंचिंग घटनाओं में किया गया है। इसके जरिए कई बार फेक मैसेज भी फैलाये गए हैं। वहीं, वाट्सएप भी ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कई कदम उठा चुका है। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad