Advertisement

व्हाट्सऐप से जुड़े नए फीचर्स, डार्क मोड समेत कई फीचर जल्द आएंगे

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में कुछ नए फीचर्स जुड़े हैं। ये फीचर्स आईओएस (iOS) यूजर्स के लिए हैं यानी...
व्हाट्सऐप से जुड़े नए फीचर्स, डार्क मोड समेत कई फीचर जल्द आएंगे

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में कुछ नए फीचर्स जुड़े हैं। ये फीचर्स आईओएस (iOS) यूजर्स के लिए हैं यानी ये आईफोन और आईपैड में मिलेगा। ये नए फीचर वर्जन 2.19.100 में मिलेगा। दरअसल नए फीचर के तहत यूजर्स चैट्स में से ही मीडिया फाइल्स को एडिट करके फिर से सेंड कर सकते हैं।

नए अपडेट के बाद वॉट्सऐप नोटिफिकेशन से डायरेक्ट ऑडियो प्ले किए जा सकेंगे। आईफोन में वॉट्सऐप यूज करने वाले यूजर्स व्हाट्सऐप कैमरा के फॉन्ट के स्टाइल को बदल सकते हैं। इसके लिए T आइकॉन टैप करना होगा।

डार्क मोड जल्द

एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप में जल्द ही कई अलग अलग मोड्स आने वाले हैं। इसमें डार्क मोड भी शामिल होगा। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि ये ब्लू शेड में होगा और पूरी तरह से डार्क नहीं होगा। कंपनी ने एंड्रायड के लिए 2.19.275 वर्जन का अपडेट सबमिट किया है।

डिसैपियर मैसेज का फीचर

एंड्रायड के लिए व्हाट्सऐप एक खास फीचर डिसैपियर मैसेज की भी टेस्टिंग कर रही है। इसके तहत मैसेज कुछ समय में खुद से गायब हो जाएंगे। इस तरह के फीचर पहले से कई इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्स में दिए जाते हैं। फेसबुक मैसेंजर के सीक्रेट मोड में भी ये फीचर दिया गया है। इसके तहत आप जैसे ही मैसेज करेंगे और जिसे मैसेज भेज रहे हैं उसने पढ़ लिया तो यह गायब हो जाएगा। इसके अलावा आप इसमें टाइमर भी सेट कर सकते हैं।

ग्रुप चैट्स के लिए होगा यह फीचर

ये फीचर शुरुआत में ग्रुप चैट्स के लिए दिया जाएगा। यहां ग्रुप सेटिंग्स में जा कर आप ये सेट कर पाएंगे की मैसेज कब खत्म होना चाहिए। यहां 5 सेकंड और 1 घंटे का ऑप्शन मिलेगा। नोट करने वाली बात ये है कि आप किसी एक खास मैसेज के साथ ये टाइम लिमिट नहीं सेट कर पाएंगे, ये पूरे चैट्स के लिए होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad