Advertisement

दुनियाभर में व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन, यूजर्स को आ रही दिक्कत

सोशल मीडिया प्लटेफॉर्म व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक का मैसेंजर डाउन हो गया है। पिछले काफी समय से...
दुनियाभर में व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन, यूजर्स को आ रही दिक्कत

सोशल मीडिया प्लटेफॉर्म व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक का मैसेंजर डाउन हो गया है। पिछले काफी समय से लोग व्हाट्सएप पर मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं। भारतीय समय के अनुसार रात करीब सवा 9 बजे के बाद से ही ये दिक्कतें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि एक बार फिर से डीएनएस इश्यू की वजह से सर्विसेज डाउन हुई हैं। इससे पहले भी फेसबुक की सभी सर्विसेज डाउन रही हैं। फेसबुक के स्टेटमेंट से भी ये साफ नहीं है कि क्या हुआ है। दुनियाभर में यूजर्स को इसके इस्तेमाल में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और लगातार लोग ट्विटर के जरिए इसकी शिकायत कर रहे हैं।

फेसबुक ने कहा है कि उन्हें पता है कि फेसबुक में लोगों को समस्या आ रही है और कंपनी इसे ठीक करने की कोशिश कर रही है। हैं और किसी तरह की असुविधा के लिए हम माफी मांगते हैं। यूजर्स को आ रही दिक्कत पर इंस्टाग्राम ने ट्विटर के जरिए कहा कि वे इसे ठीक करने को लेकर काम कर रहे हैं तो  व्हाट्सएप ने ट्विटर के जरिए कहा- हमें पता है कि व्हाट्एसप यूजर्स को इसके इस्तेमाल करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा है। हम इसको ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द हम इसको लेकर अपडेट देंगे।

फेसबुक और दूसरी कंपनियों की वेबसाइट ठप पड़ने को लेकर अलग अलग साइबर एक्सपर्ट्स का राय अलग है। कुछ का मानना है कि इसमें साइबर अटैक की कोई गुंजाइश नहीं है, लेकिन कुछ एक्स्पर्ट्स का माना है कि ये साइबर अटैक हो सकता है। हालांकि अभी जब तक कंपनी इसे लेकर कुछ क्लियर नहीं करती कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

यूजर्स ट्विटर पर लिख रहे हैं कि पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग और कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म्स पर वे भारतीय समय के अनुसार रात 9 बजे से इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। बता दें कि दुनियाभर में काफी संख्या में लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं। भारत में फेसबुक के 41 करोड़ यूजर्स हैं जबकि व्हाट्सएप का इस्तेमाल 53 करोड़ से ज्यादा लोग करते हैं. तो वहीं, भारत में इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करीब 21 करोड़ से ज्यादा लोग करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad