Advertisement

गोगामेड़ी हत्याकांड : पुलिस के लिखित आश्वासन के बाद धरना समाप्त, आज होगा अंतिम संस्कार

राजस्थान में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के...
गोगामेड़ी हत्याकांड : पुलिस के लिखित आश्वासन के बाद धरना समाप्त, आज होगा अंतिम संस्कार

राजस्थान में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में चल रहा धरना प्रदर्शन बुधवार देर रात समाप्त हो गया। गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने जयपुर के मानसरोवर स्थित मेट्रो मास हॉस्पिटल के सामने चल रहे प्रदर्शन को संबोधित करते हुए यह घोषणा की।

उन्होंने कहा पुलिस ने 72 घंटे के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी का लिखित आश्वासन दिया है। साथ ही श्याम नगर थानाधिकारी, बीट प्रभारी और बीट कॉन्स्टेबल को निलंबित किया गया है। गोगामेडी के शव को निजी अस्पताल से पोस्टमार्टम के लिये सवाई मान सिंह अस्पताल ले जाया गया। जहां बुधवार रात को मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम किया जाएगा।

गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार बृहस्पतिवार को उनके पैतृक गांव में किया जाएगा। जयपुर पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) योगेश गोयल ने बताया कि मामले में लापरवाही बरतने के दोषी श्याम नगर थानाधिकारी और अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित करने का फैसला किया गया है।

गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने श्याम नगर थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी में कहा कि उनके पति ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पुलिस महानिदेशक को तीन पत्रों के जरिए जानकारी दी थी कि उन्हें जान का खतरा है। इससे पहले गोगामेडी की पत्नी ने मांगें पूरी नहीं होने तक धरना जारी रखने की अपील की थी।

पुलिस ने गोगामेड़ी की हत्या की जांच के लिए बुधवार को विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की। इस हत्याकांड के विरोध में राज्य में कई जगह प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर राजमार्ग ‘जाम’ कर दिया और ट्रेन भी रोकीं। हालांकि, कहीं से हिंसा की कोई खबर नहीं है।

पुलिस के अनुसार, हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। हमलावरों की सूचना देने वाले को पांच-पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई है।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने इस हत्याकांड के बाद राज्य के हालात को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की। इससे पहले राज्यपाल मिश्र ने बुधवार को पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

राजपूत समाज के लोगों ने जयपुर सह‍ित कई शहरों में प्रदर्शन क‍िया। गोगामेड़ी समर्थकों ने हत्या के विरोध में जयपुर ‘बंद’ की घोषणा की।इस वजह से सभी बाजार बंद रहे और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी कम रही। राजधानी जयपुर में कई स्कूलों में एहतियातन छुट्टी घोषित कर दी गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad