Advertisement

मऊ को 'दीमक' की तरह क्षतिग्रस्त करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही सरकार, यूपी सीएम आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई...
मऊ को 'दीमक' की तरह क्षतिग्रस्त करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही सरकार, यूपी सीएम आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है जिन्होंने मऊ को नुकसान पहुंचाने के लिए दीमक की तरह काम किया।

मुख्यमंत्री ने यहां विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

बिना किसी का नाम लिए आदित्यनाथ ने कहा, "इन माफियाओं और उनके लोगों ने इस क्षेत्र के विकास में बाधा डालने का पाप किया है। माफिया इस जगह (मऊ) को दीमक की तरह नुकसान पहुंचाते रहे। इन लोगों ने विकास के लिए आने वाले पैसे का इस्तेमाल अपनी संपत्ति बढ़ाने के लिए किया। आज सरकार उन्हें और उनके परिवार को उनके द्वारा किए गए पाप की भरपाई कर रही है।"

सीएम जाहिर तौर पर मऊ सदर सीट से पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की ओर इशारा कर रहे थे। मुख्तार इस समय विभिन्न आरोपों में बांदा जेल में बंद हैं। उनके बेटे अब्बास अंसारी वर्तमान में मऊ सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक हैं। वह अवैध रूप से हथियार रखने के एक मामले में भी आरोपी है और अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया है।

राज्य सरकार मुख्तार के परिवार और करीबी दोस्तों पर लगातार शिकंजा कस रही है, और पिछले कुछ वर्षों में उनके कई रिश्तेदारों और सहयोगियों की संपत्ति को जब्त या ध्वस्त कर दिया गया है।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा, ''राज्य सरकार की अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है। कोई भी अपराधी, चाहे वह कितना भी बड़ा हो या कितनी भी सुरक्षा मिले, उसे कानून के शिकंजे में डाल दिया जाएगा।"

आदित्यनाथ ने दावा किया कि उनकी सरकार "शुद्ध" भावना के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में पिछले पांच साल में पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना और एक जिला एक उत्पाद जैसी योजनाओं के माध्यम से युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित करने का काम किया गया है।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad