Advertisement

जीएसटी और महंगाई को लेकर लोकसभा में हुआ भारी हंगामा, सदन दोपहर 2 बजे तक स्थगित

कुछ नई वस्तुओं पर जीएसटी लगाने और मूल्य वृद्धि के मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों के विरोध के बीच लोकसभा की...
जीएसटी और महंगाई को लेकर लोकसभा में हुआ भारी हंगामा, सदन दोपहर 2 बजे तक स्थगित

कुछ नई वस्तुओं पर जीएसटी लगाने और मूल्य वृद्धि के मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों के विरोध के बीच लोकसभा की कार्यवाही मंगलवार को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
सुबह 11 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक और अन्य के विपक्षी सदस्य कुछ नई वस्तुओं पर जीएसटी लगाने के खिलाफ तख्तियां लेकर सदन के वेल में आ गए।

उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। तख्तियों पर दूसरों के बीच "गब्बर सिंह स्ट्राइक्स अगेन" लिखा हुआ था।

स्पीकर ओम बिरला ने विपक्षी सदस्यों से अपनी सीटों पर जाने की अपील की और कहा कि सदन के अंदर तख्तियां ले जाना संसदीय नियमों के खिलाफ है।उन्होंने कहा कि चूंकि सदन किसानों के मुद्दे पर चर्चा कर रहा है, इसलिए सदस्यों को इसमें भाग लेना चाहिए।

उन्होंने कहा, "आप नियम पुस्तिका रखते हैं लेकिन नियमों का पालन नहीं करते हैं। नियम यहां तख्तियां ले जाने पर रोक लगाते हैं लेकिन आप उन्हें ले जा रहे हैं। आप किसानों का मुद्दा सदन के बाहर उठाते हैं लेकिन अंदर नहीं।"

उन्होंने कहा, 'आप महंगाई का मुद्दा सदन के बाहर उठाते हैं लेकिन अंदर नहीं। पिछले सत्र में आपने मूल्य वृद्धि पर बहस में भाग नहीं लिया था। यह अच्छा नहीं है।  विपक्षी सदस्यों द्वारा अध्यक्ष की अपील पर कोई ध्यान नहीं देने पर उन्होंने लगभग 15 मिनट की कार्यवाही के बाद सदन को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad