Advertisement

आईसीसी ने जारी की ओडीआई रैंकिंग, भारत पाकिस्तान को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुँचा

इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में जोरदार जीत के बाद भारत आईसीसी वनडे टीम...
आईसीसी ने जारी की ओडीआई रैंकिंग, भारत पाकिस्तान को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुँचा

इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में जोरदार जीत के बाद भारत आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

भारत 105 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था लेकिन मंगलवार को 10 विकेट की जीत ने उसे 108 रेटिंग अंक तक पहुंचा दिया, जिससे पाकिस्तान नवीनतम चार्ट में 106 पर पीछे रह गया। न्यूजीलैंड 126 रेटिंग अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर कायम है, जबकि इंग्लैंड 122 के साथ दूसरे स्थान पर है।

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के बाद पिछले महीने भारत को रैंकिंग में चौथे स्थान पर खिसका दिया था।  इससे यह भी मदद मिली कि श्रीलंका में श्रृंखला हार के बाद ऑस्ट्रेलिया फिसल गया।

भारत इस महीने के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दो वनडे और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से अपनी बढ़त को और आगे बढ़ा सकता है।

इसके विपरीत, यदि भारत इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के अंतिम दो मैच हार जाता है तो भारत पाकिस्तान से पीछे और चौथे स्थान पर आ सकता है।

पाकिस्तान का अगला एकदिवसीय असाइनमेंट अगले महीने नीदरलैंड के खिलाफ रॉटरडैम में है, जिसमें बाबर आजम की टीम को पांच दिनों की अवधि के दौरान तीन 50 ओवर के मैच खेलने हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad