Advertisement

ओडिशा में भीषण सड़क हादसा, बसों की टक्कर में 12 लोगों की मौत, एक ही परिवार के 7 मरे, पीएम मोदी ने जताया शोक

ओडिशा में एक भीषण सड़क हादसा सामने आया है। गंजम जिले में बीती रात दो बसों की टक्कर में 12 लोगों की मौत हो...
ओडिशा में भीषण सड़क हादसा, बसों की टक्कर में 12 लोगों की मौत, एक ही परिवार के 7 मरे, पीएम मोदी ने जताया शोक

ओडिशा में एक भीषण सड़क हादसा सामने आया है। गंजम जिले में बीती रात दो बसों की टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई और छह घायल बताए जा रहे हैं। यह सड़क दुर्घटना गंजम जिले के दिगपहांडी के पास हुई।

बताया जा रहा है कि बरहमपुर में एक स्थानीय मिनी बस और ओएसआरटीसी बस की आमने-सामने की टक्कर हो गई, जिससे यह हादसा हुआ। इसमें 12 लोगों की जान चली गई, जिनमें से सात लोग एक ही परिवार के हैं।

ओएसआरटीसी की बस रायगढ़ा से भुवनेश्वर जा रही थी। वहीं, पातापुर पुलिस सीमा के अंतर्गत खंडादेउली गांव का एक परिवार दुल्हन को बरहमपुर स्थित ससुराल छोड़ने गया था। शादी की पार्टी के बाद सभी मिनी बस से घर लौट रह थे। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही ओएसआरटीसी बस से आमने-सामने की टक्कर हो गई। टक्कर के बाद मिनी बस पलट गई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस सड़क दुर्घटना के प्रत्येक मृतक के निकटस्थ परिजन को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की। वहीं, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिवार को 3-3 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘‘ओडिशा के गंजम जिले में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’

पीएमओ ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस दुर्घटना के प्रत्येक मृतक के निकटस्थ परिजन को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जायेगी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ओडिशा के गंजम जिले में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर सोमवार को दुख प्रकट किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

राष्ट्रपति भवन ने राष्ट्रपति मुर्मू के हवाले से ट्वीट किया, ‘‘ ओडिशा के गंजम में सड़क दुर्घटना में लोगों की जान जाने की खबर सुनकर काफी दुखी हूं। ’’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ओडिशा के गंजम जिले में हुए एक सड़क हादसे पर सोमवार को दुख जताया, जिसमें बारात से लौट रहे एक ही परिवार के 12 लोग मारे गए। शाह ने कहा कि उनकी संवेदनाएं पीड़ितों के परिजनों के साथ हैं।

शाह ने ट्वीट किया, “दिगपहांडी (ओडिशा) में हुए दर्दनाक सड़क हादसे से दुखी हूं, जिसमें कई कीमती जिंदगियां खत्म हो गईं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें यह दुख सहन करने की शक्ति दे। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना भी करता हूं।”

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement