Advertisement

राजस्थान: भरतपुर में सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने की अनुग्रह राशि की घोषणा

राजस्थान के भरतपुर के हंतरा गांव में जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक भयानक सड़क दुर्घटना में अबतक...
राजस्थान: भरतपुर में सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने की अनुग्रह राशि की घोषणा

राजस्थान के भरतपुर के हंतरा गांव में जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक भयानक सड़क दुर्घटना में अबतक 12 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पीएम मोदी द्वारा अनुग्रह राशि को घोषणा करते हुए शोक व्यक्त किया गया है। 

बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजस्थान के हंतरा गांव के पास जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई भरतपुर सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी ने भरतपुर सड़क दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की भी घोषणा की। बयान में कहा गया है कि घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

पीएमओ द्वारा 'एक्स' पर जारी एक बयान में कहा गया, "प्रधानमंत्री ने भरतपुर में दुर्घटना के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।" 

राष्ट्रपति मुर्मू ने 'एक्स' पर पोस्ट में लिखा, ''गुजरात से उत्तर प्रदेश जा रही श्रद्धालुओं की एक बस के राजस्थान के भरतपुर जिले में दुर्घटनाग्रस्त होने और कई यात्रियों की मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं। शोक संतप्त परिवारों के लिए और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करती हूं।"

इससे पहले, गुजरात के मुख्यमंत्री और उनके राजस्थान समकक्ष ने भी सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि भरतपुर सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। 

अधिकारी ने बताया कि इससे पहले, राजस्थान के भरतपुर के हंतरा गांव में जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रेलर ने एक खड़ी बस को टक्कर मार दी थी, जिससे 11 लोगों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए थे।

बस गुजरात के भावनगर से उत्तर प्रदेश के मथुरा जा रही थी। बस का टायर फटने के कारण उसकी मरम्मत का काम चल रहा था। अधिकारी ने बताया कि इस बीच, कुछ यात्री बस में थे जबकि कुछ बाहर खड़े थे, तभी तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस को टक्कर मार दी और उसे 30 मीटर तक घसीटते हुए ले गया। घायलों को अस्पताल ले जाया गया जबकि शवों को शवगृह में रखा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad