Advertisement

रिपब्लिक टीवी क्रू के साथ कहा-सुनी को लेकर एएमयू के 14 छात्रों पर राजद्रोह का मामला

न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी के क्रू के साथ हुई  कहा-सुनी को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के...
रिपब्लिक टीवी क्रू के साथ कहा-सुनी को लेकर एएमयू के 14 छात्रों पर राजद्रोह का मामला

न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी के क्रू के साथ हुई  कहा-सुनी को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के 14 छात्रों पर राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। टीवी क्रू के साथ टकराव के बाद मंगलवार शाम को मामला दर्ज किया गया। न्यूज वेबसाइट स्क्रॉल के मुताबिक भारतीय जनता युवा मोर्चा की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

मंगलवार को कैंपस में अफरातफरी मचने की खबरें तब सामने आईं जब एक छात्र ने रिपब्लिक टीवी क्रू पर आरोप लगाते हुए एक ट्वीट किया, जिसमें कहा गया था कि कवरेज के दौरान टीवी क्रू संस्थान को आतंकवादियों का विश्वविद्यालय बता रहा था। रिपब्लिक टीवी की नलिनी शर्मा का दावा है कि उन्होंने छात्रों को भड़काने जैसा कुछ नहीं किया था।

एएमएयू के एक प्रवक्ता के मुताबिक यह घटना तब हुई जब टीवी क्रू कैंपस में एक कार्यक्रम कवर कर रहा था। लाइव कवरेज की अनुमति को लेकर टीवी क्रू की अधिकारियों से बहस हुई जिसमें कुछ छात्र भी शामिल थे। इस घटना के बाद, विश्वविद्यालय प्रशासन ने पत्रकारों के खिलाफ बिना अनुमति कैंपस में घुसने की शिकायत दर्ज कराई। टीवी क्रू ने भी शिकायत दर्ज कराई है।

एबीवीपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने पुलिस से फैज गेट के पास कथित तौर पर मारपीट किए जाने और उनकी एक बाइक में आग लगा देने की शिकयत भी की है। एसएसपी अकाश कुल्हारी ने पीटीआ को बताया कि पुलिस शिकायतों की जांच कर रही है। इस बीच, एबीवीपी से जुड़े लॉ के स्टूडेंट अजय सिंह के निलंबन को लेकर विश्वविद्यालय में छात्रों के एक समूह द्वारा प्रदर्शन किए जाने की भी खबर है। घटना के बाद एएमयू की सुरक्षा बढ़ाते हुए रैपिड एक्शन फोर्स की टुकड़ी तैनात की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad