Advertisement

भारत से वापस पहुंचे 300 से ज्यादा बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तारः बीजीबी प्रमुख

बांग्लादेश ने इस साल के दौरान भारत से आने वाले 300 से ज्यादा बांग्लादेशियों को िगरफ्तार किया है। भारत...
भारत से वापस पहुंचे 300 से ज्यादा बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तारः बीजीबी प्रमुख

बांग्लादेश ने इस साल के दौरान भारत से आने वाले 300 से ज्यादा बांग्लादेशियों को िगरफ्तार किया है। भारत दौरे पर आए बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के चीफ मेजर जनरल शफीनुल इस्लाम ने बताया कि इन लोगों को दस्तावेज न होने के कारण पकड़ा गया है।

लगातार धरपकड़ करता है बांग्लादेशी बल

49वीं महानिदेशक स्तर के सीमा समन्वय समिति में बीएसएफ के साथ वार्ता के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम सीमा पार करने वालों को लगातार पकड़ते रहते हैं। ये बांग्लादेशी अनजाने में या फिर काम की तलाश में भारत पहुंच गए थे। भारत की ओर से बांग्लादेश में अवैध अप्रवासियों को वापस खदेड़ने के बारे में पूछे जाने पर बीजीबी के प्रमुख ने कहा कि हम अवैध रूप से सीमा पार करने वालों को नियमित रूप से पकड़ते रहते हैं।

बीजीबी और बीएसएफ के बीच इन मुद्दों पर चर्चा

डीजी स्तर की वार्ता में भारतीय उग्रवादी गुटों पर कार्रवाई और बांग्लादेशी अपराधियों द्वारा बीएसएफ के जवाबों और भारतीय नागरिकों पर हमले रोकने सहित छह मुद्दों पर बातचीत हुई। बीएसएफ ने पशुओं, नकली भारतीय करेंसी नोट और सोने की तस्करी और सीमा पार के अपराध रोकने के लिए संयुक्त प्रयासों पर भी चर्चा की।

एनआरसी भारत का आंतरिक मसला

बीजीबी प्रमुख ने राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को भारत का आंतरिक मुद्दा बताया है और कहा है कि वह इसके बारे में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। पत्रकारों ने भारत में एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून लागू किए जाने के मुद्दे पर उनसे सवाल किया था। उन्होंने कहा कि बीजीबी और बीएसएफ का काम अपने देशों की सीमाओं पर चौकसी रखना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad