Advertisement

गर्मी के कारण केरल एक्सप्रेस में 4 यात्रियों की मौत

नई दिल्ली से त्रिवेंद्रम जा रही केरला एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस-8 व 9 में तेज गर्मी से चार यात्रियों की...
गर्मी के कारण केरल एक्सप्रेस में 4 यात्रियों की मौत

नई दिल्ली से त्रिवेंद्रम जा रही केरला एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस-8 व 9 में तेज गर्मी से चार यात्रियों की मौत हो गई। जबकि एक यात्री को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यात्रियों की तबीयत ग्वालियर में बिगड़ गई थी, झांसी पहुंचते-पहुंचते इनकी मौत हो गई।

खबरों के अनुसार, सोमवार शाम को केरल एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों ने बेचैनी की शिकायत की और जब तक ट्रेन झांसी पहुंची  तब तक वे खत्म हो चुके थे।

शवों को झांसी रेलवे स्टेशन पर उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। सभी यात्री आगरा से कोयंबटूर जा रहे थे और एस-8 और एस-9 कोच में बैठे थे।

मंडल रेल प्रबंधक नीरज अंबष्ट ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के बाद कोयंबटूर भेजा जाएगा। मृतक 68 सदस्यीय समूह का हिस्सा थे जो वाराणसी और आगरा का दौरा करके लौट रहे थे।

आगरा से निकलने के बाद बढ़ी गर्मी

समूह के एक सदस्य ने कहा, "आगरा से निकलने के कुछ ही समय बाद, गर्मी असहनीय हो गई और कुछ लोगों को सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत होने लगी। इससे पहले कि हम कुछ मदद कर पाते, वे गिर गए।"

71 साल के सुब्बारैय्या को अस्पताल में भर्ती कराया गया

मृतकों की पहचान बुंदुर पलानीसामी, 80, बाल कृष्ण रामास्वामी, 69, चिन्नारे, 71, और धीवा नाइ, 71 के रूप में की गई है। 71 साल के सुब्बारैय्या को झांसी में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूरे देश में भीषण गर्मी

देश के बड़े हिस्से में गर्मी का कहर जारी है और यह एक हफ्ते तक बना रहेगा। हालांकि मानसून केरल पहुंच चुका है लेकिन भीषण गर्मी की स्थिति का सामना कर रहे देश के मध्य और पश्चिमी क्षेत्रों तक मानसून को पहुंचने में कम से कम 7 दिन लगेंगे। अधिकतम तापमान 45 से 50 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने से देश में पिछले कुछ दिनों में हीट स्ट्रोक की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है।

भारत के मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में लू चलने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी और कुछ उत्तरी शहरों में लू अगले कुछ दिनों में गंभीर हो सकती है, जिससे पारे के 45 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की संभावनाएं हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad