Advertisement

ओडिशा के कटक में पटरी से उतरी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, 25 यात्री घायल

मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के पांच डिब्बे ओडिशा के कटक के पास गुरुवार सुबह पटरी से उतर...
ओडिशा के कटक में पटरी से उतरी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, 25 यात्री घायल

मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के पांच डिब्बे ओडिशा के कटक के पास गुरुवार सुबह पटरी से उतर गए। इस दौरान लगभग 25 यात्री घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीम ने राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया है।

अधिकारियों के मुताबिक, सलागांव और नर्गुंडी स्टेशनों के बीच सुबह करीब 7 बजे हुई दुर्घटना में कम से कम 25 लोग घायल हुए हैं। सभी यात्रियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें खतरे से बाहर बताया गया है। अधिकारियों ने कहा कि इस इलाके में घना कोहरा था लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि दुर्घटना किस वजह से हुई।

आठ कोचों को नुकसान, किसी की मौत की सूचना नहीं

अधिकारियों के अनुसार ट्रेन हादसे में 8 कोचों को नुकसान पहुंचा है। पांच कोच पटरी से उतर गई हैं जबकि 3 कोच ट्रैक से हल्की नीचे लुढ़क गई हैं। इस दुर्घटना में किसी मौत की सूचना नहीं है।

कोहरे का कहर

गौरतलब  है कि उत्तर भारत में कोहरे का कहर जारी है। इसकी वजह से दृश्यता काफी घट गई है। रेल और हवाई यातायात पर इसका काफी प्रभाव देखा जा रहा है। कटक का ट्रेन हादसा भी कोहरे की वजह से बताया जा रहा है। कोहरे के मद्देनजर भारतीय रेलवे ने 16 जनवरी को अलग-अलग कारणों से कई ट्रेनें कैंसिल की हैं। इनमें अधिकतर गाड़ियों को गुरुवार के लिए पूरी तरह रद्द किया गया है, जबकि कुछ गांड़ियों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। इसके अलावा कुछ ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। जिन गाड़ियों को कैंसिल किया गया है, उनमें एक्सप्रेस, पैसेंजर और सुपर फास्ट ट्रेनों के साथ कुछ स्पेशल गाड़ियां भी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad