Advertisement

एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना पॉजिटिव, नहीं थे कोविड-19 के लक्षण

कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है और अब एयर इंडिया के पायलटों को भी अपनी चपेट में ले लिया...
एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना पॉजिटिव, नहीं थे कोविड-19 के लक्षण

कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है और अब एयर इंडिया के पायलटों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। एयर इंडिया के पांच पायलट कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

एयर इंडिया सूत्रों ने कहा, " एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी ड्यूटी से 72 घंटे पहले हुए टेस्ट में ये कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी मुंबई से हैं और किसी में भी कोरोना का लक्षण नहीं था। वे शुरुआत में चीन के लिए उड़ान भरने वाली कार्गो उड़ान में तैनात थे।"

एयर इंडिया के पांचों पायलट ऐसे वक़्त कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जब विदेशों में फंसे भारतीयों को बाहर निकालने महत्वपूर्ण वंदे भारत मिशन चलाया जा रहा है। इसके अलावा कोरोना लॉकडाउन के बीच देश के दूर दराज के इलाकों मे जरूरी सामान और दवाएं पहुंचाने की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

स्पाइसजेट का पायलट भी पाया गया था संक्रमित

इससे पहले पिछले महीने स्पाइसजेट का एक पायलट कोरोना से संक्रमित पाया गया था। बता दें कि पायलट ने मार्च महीने में किसी भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान का परिचालन नहीं किया था। पायलट ने आखिरी घरेलू उड़ान का परिचालन 21 मार्च को किया था, जब वह चेन्नई से दिल्ली गया था। उन्होंने खुद को अपने घर में ही खुद को क्वॉरंटीन कर रखा था। इसके बाद पायलट के संपर्क में आने वाले चालक दल और स्टाफ के सभी सदस्यों को 14 दिन के लिए अपने घर में ही खुद को क्वारंटीन रखने को कहा गया।

देश में बढ़ रहे हैं मामले

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 3277 नए मामले सामने आए हैं और 127 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 62,939 हो गई है, जिनमें 41,472 सक्रिय हैं, 19,358 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2109 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं आज ओडिशा में 58, आंध्र प्रदेश में 50, राजस्थान में 33 और बिहार में 18 नए केस दर्ज किए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad