Advertisement

केजरीवाल के आवास पर तोड़फोड़ के आरोप में 8 गिरफ्तार, अभी और गिरफ्तारियां होंगी: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित तोड़फोड़ के मामले में आठ लोगों को...
केजरीवाल के आवास पर तोड़फोड़ के आरोप में 8 गिरफ्तार, अभी और गिरफ्तारियां होंगी: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर कथित तोड़फोड़ के मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों के अनुसार, आठ लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया और संख्या बढ़ सकती है क्योंकि और गिरफ्तारियां करने के लिए टीमें भेजी गई हैं।

बुधवार को भाजपा की युवा शाखा के सदस्यों ने 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म पर केजरीवाल की टिप्पणी के खिलाफ उनके आवास के बाहर कथित रूप से संपत्ति में तोड़फोड़ की।

पुलिस ने बुधवार को घटना के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा था, "मामला धारा 186 (सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में लोक सेवक को बाधित करना), 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा), 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) और 332 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य से रोकने के लिए स्वेच्छा से चोट पहुँचाना) , भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 3 और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान की रोकथाम अधिनियम की धारा 3 के तहत दर्ज किया गया था। “

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पंजाब चुनावों में अपनी हार के बाद केजरीवाल को "मारना" चाहती है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भगवा पार्टी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने एक विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री आवास पर सीसीटीवी कैमरों और सुरक्षा बाधाओं को क्षतिग्रस्त कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad