Advertisement

देश में पिछले 24 घंटों में कोविड के 8,306 केस , सक्रिय मामलों का आंकड़ा 552 दिनों में सबसे कम

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 8,306 नए...
देश में पिछले 24 घंटों में कोविड के 8,306 केस , सक्रिय मामलों का आंकड़ा 552 दिनों में सबसे कम

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 8,306 नए मामले सामने आए और 8,834 ठीक हुए। मंत्रालय के रिपोर्ट के अनुसार अब भारत में सक्रिय केसलोड 98,416 है, जो 552 दिनों में सबसे कम है।

भारत के साप्ताहिक कोविड मामलों में गिरावट जारी है। हालांकि, नौ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने कोविड संक्रमण में वृद्धि भी दर्ज की गई है। भारत में पिछले 24 घंटों में 211 मौतें हुई हैं।

दूसरी तरफ, रविवार को दिल्ली, महाराष्ट्र और राजस्थान से ओमिक्रोन के नए केस रिपोर्ट किए गए हैं। दिल्ली में एक, महाराष्ट्र में सात और राजस्थान में नौ ओमिक्रोन के मामलें पाए गए। अब तक कर्नाटक, गुजरात, दिल्ली और राजस्थान में ओमिक्रोन वेरिएंट के मामले सामने आए हैं। रविवार को ओमिक्रोन के 17 नए मामले मिलने के कारण अब भारत में इसकी संख्या 21 पहुंच गई है।

कोविड परीक्षण में जितने भी व्यक्ति ओमिक्रोन से पॉजिटिव निकले हैं, उनमें से अधिकांश या तो हाल ही में अफ्रीकी देशों से आए थे या ऐसे लोगों के संपर्क में थे। स्वास्थ अधिकारियों ने कहा है कि, सभी संक्रमित लोग निगरानी में हैं और उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है।

केंद्र सरकार ने विदेश से आने वाले लोगों पर, विशेष रूप से  'एट रिस्क' के श्रेणी में रखे गए देशों से आने वाले लोगों पर सख्त यात्रा प्रतिबंध लगाए हैं। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के उभरने से भारत की 15 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय यात्रा को फिर से शुरू करने की योजना पर भी असर पड़ा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad