Advertisement

"रैलियों में कोरोना दिशानिर्देशों का करें पालन, नहीं तो करनी पड़ेगी कार्रवाई": 4 राज्यों में चुनाव संपन्न होने के बाद बोला चुनाव आयोग

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में एक बार फिर से तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है। कोरोना की दूसरी...

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में एक बार फिर से तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में अब तक के सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए देश में एक दिन में करीब डेढ़ लाख तक मामले दर्ज हुए हैं। इस बीच बंगाल में अभी चार चरणों का विधानसभा मतदान बाकी है। चुनावी रैलियों में नेता से लेकर समर्थक तक, सभी बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के जुट रहे हैं। इसको लेकर जब सवाल उठने लगे तो अब चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाते हुए चेतावनी दी है। गौरतलब है कि चार राज्यों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं जबकि बंगाल में आज चौथे चरण का मतदान जारी है और चार चरणों में मतदान होना अभी और बाकी है।

शुक्रवार को चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारकों और राजनीतिक नेताओं द्वारा प्रचार के दौरान मास्क नहीं पहनने की घटनाओं को संज्ञान में लिया है। आयोग ने कहा है कि जारी कोरोना दिशानिर्देशों का पूरी गंभीरता से पालन किया जाए। साथ ही चेतावनी देते हुए चुनाव आयोग ने दलों और उनके नेताओं से कहा है कि उल्लंघन होने पर आयोग दोषी प्रत्याशियों, स्टार प्रचारकों या राजनीतिक नेताओं की जनसभाओं और रैलियों पर प्रतिबंध लगाने से भी परहेज नहीं करेगा।

राजनीतिक दलों के नेताओं को लिखे पत्र में चुनाव आयोग ने कहा, “यह सर्वज्ञात है कि हाल के हफ्तों में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। लेकिन आयोग के संज्ञान में ऐसी घटनाएं आई हैं जहां चुनावी सभाओं या प्रचार के दौरान सोशल डिस्टेंस या मास्क की अनिवार्यता का पालन नहीं किया जा रहा है। इससे रैलियों में आने वाले लोगों की जान को खतरा है। वो संक्रमित हो सकते हैं। इसे सख्ती से लेने की जरूरत है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad