Advertisement

कोरोना का कहर: मुंबई को सताएगा सितंबर? पहले 6 दिनों में ही मिले अगस्त के 28% के बराबर मामले

सितंबर के पहले छह दिनों में मुंबई में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण...
कोरोना का कहर: मुंबई को सताएगा सितंबर? पहले 6 दिनों में ही मिले अगस्त के 28% के बराबर मामले

सितंबर के पहले छह दिनों में मुंबई में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण चिंता बढ़ गई है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आंकड़ों के अनुसार, 1 से 6 सितंबर तक, शहर ने अगस्त के पूरे महीने में दर्ज किए गए कुल कोविड -19 मामलों का 28 प्रतिशत से अधिक दर्ज किया है।

नागरिक निकाय के आंकड़ों से पता चलता है कि मुंबई में सितंबर के पहले छह दिनों में 2,570 कोविड -19 संक्रमण मामले सामने आए हैं, जो अगस्त के पूरे महीने में दर्ज किए गए कुल 9,147 मामलों का 28.9 प्रतिशत है। गणेश चतुर्थी के साथ 10 सितंबर से शुरू होने वाले त्योहारी सीजन से पहले मामलों में बढ़ोतरी ने बीएमसी अधिकारियों को परेशान कर दिया है।

अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि एक महीना हमारे लिए महत्वपूर्ण है। वर्तमान में, लोग दस दिवसीय गणपति उत्सव (10 सितंबर से शुरू) के लिए बाहर जा रहे हैं। वे विसर्जन (अनंत चतुर्दशी) के बाद लौट कर आएंगे। इसलिएअगले 15 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि नागरिक निकाय ने कोविड -19 टेस्ट को तेज करने, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले लोगों को रोकने के लिए और अधिक सफाई मार्शलों को नियुक्त करने और जंबो केयर सेंटर तैयार रखने का फैसला किया है।

नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि गणेश उत्सव के 15 दिन बाद कोरोना मामलों में और बढ़ोतरी हो सकती है। मुंबई ने सोमवार को 379 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव केस और पांच लोगों की मौत की खबर आी, जिससे संक्रमण की संख्या 7,46,725 हो गई और मरने वालों की संख्या 15,998 हो गई। बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि शहर में अब 3,771 सक्रिय मामले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad