Advertisement

किसान आंदोलन को लेकर बीएचयू में हंगामा, पोस्टर को लेकर भिड़े AISA-ABVP के कार्यकर्ता

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के परिसर में शनिवार की शाम ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) और अखिल...
किसान आंदोलन को लेकर बीएचयू में हंगामा, पोस्टर को लेकर भिड़े AISA-ABVP के कार्यकर्ता

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के परिसर में शनिवार की शाम ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं के बीच किसान आंदोलन के पोस्टर को लेकर भिडंत हो गई।


बीएचयू के मुख्य प्रॉक्टर, प्रोफेसर आनंद चौधरी ने बताया कि नियम के अनुसार किसी भी कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए पूर्व अनुमति लेने के बिना, AISA से जुड़े छात्रों ने महिला महाविद्यालय के चौराहे पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसी बीच, एबीवीपी से जुड़े छात्र भी वहां पहुंच गए और दोनों समूहों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के कर्मियों और पुलिस के कड़े प्रयासों के बाद दोनों समूहों को अलग किया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि एआईएसए के कार्यकर्ता ढोल बजाकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के समर्थन और केंद्र के खिलाफ नारे लगा रहे थे। इस दौरान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पोस्टर जलाकर मोदी विरोधी नारे 'न मोदी, न योगी, न जय श्री राम, देश को बचाएगा मजदूर किसान' के नारे भी लगाए गए। कुछ ही मिनटों में एबीवीपी के कार्यकर्ता भी वहां पर पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। कुछ समय बाद पोस्टर को लेकर दोनों के बीच झड़प हो गई।

भारी पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि दोनों समूहों को अलग किया और अपने छात्रावास के कमरों में वापस जाने को कहा गया। उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में आगे की कार्रवाई बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड की रिपोर्ट मिलने के बाद शुरू की जाएगी।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad