Advertisement

कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं एअर इंडिया के 5 पायलट, दूसरी बार की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव

अधिकारियों ने कहा कि सभी पांच एयर इंडिया पायलट जिनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पहले पॉजिटिव आई थी वे अब...
कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं एअर इंडिया के 5 पायलट, दूसरी बार की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव

अधिकारियों ने कहा कि सभी पांच एयर इंडिया पायलट जिनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पहले पॉजिटिव आई थी वे अब दोबारा जांच में नेगेटिव पाए गए। 

कथित तौर पर सभी पांच पायलटों ने अप्रैल में ग्वांगझू और दिल्ली के बीच कार्गो उड़ानें संचालित की थीं। फ्लाइट बोइंग 787 ड्रीमलाइनर थी जो मेडिकल सप्लाई के लिए चीन गई थी।

सूत्रों ने बताया, "दो तकनीकी कर्मचारियों के साथ एयर इंडिया के पांच पायलट जिन्होंने पहले कोरोनोवायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था, उनकी टेस्ट रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है।"

दोबारा हुआ परीक्षण

सूत्रों के मुताबिक, एयरलाइन के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) के तहत पॉजिटिव मामलों पर दोबारा परीक्षण किए जाने के बाद नए परिणाम प्राप्त किए गए।

77 पायलटों का किया गया था परीक्षण

बता दें कि शनिवार को एयरलाइन के 77 पायलटों का प्राथमिकता के आधार पर परीक्षण किया गया, जिसमें से 5 लोगों को पॉजिटिव पाया गया था. हालांकि सभी पांच पायलटों में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं थे. ये सभी पायलट मुंबई में होम आइसोलेशन में थे। इन पायलटों ने आखिरी बार बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमान को उड़ाया था। उन्हें विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन के तहत ड्यूटी पर तैनात किया गया था।

चल रहा है सबसे बड़ा बचाव कार्य

पांचों पायलटों के संक्रमित होने की बात ऐसे वक़्त सामने आई थी जब 7 मई से एअर इंडिया दुनिया के सबसे बड़े बचाव कार्यों में से एक में लगी हुई है, जिससे 12 देशों में फंसे 14,000 से भी अधिक भारतीयों को 7 दिनों में 64 उड़ानें भरकर देश वापस लाया जा रहा है। कई भारतीय पहले ही मिशन के तहत कई शहरों में आ चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad