Advertisement

निशाने पर अंबानी परिवार: एक महीने तक हुई थी घर की रेकी संदिग्ध का चेहरा आया सामने

एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार में विस्फोटक मिलने के बाद आशंका जताई जा रही है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के...
निशाने पर अंबानी परिवार: एक महीने तक हुई थी घर की रेकी संदिग्ध का चेहरा आया सामने

एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार में विस्फोटक मिलने के बाद आशंका जताई जा रही है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनका परिवार निशाने पर है। पुलिस द्वारा जांच करने के बाद एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें यह संदिग्ध कार इससे पहले करीब साढ़े 12 बजे हाजी अली जंक्शन पहुंची थी। इतना ही नहीं फुटेज में यह कार करीबन 10 मिनट तक वही खड़ी हुई नजर आ रही है।

एक और सीसीटीवी कैमरे में संदिग्ध गाड़ी देखी गई है। जिसमें एक व्यक्ति एंटीलिया के बाहर सुबह 3.20 बजे गाड़ी छोड़ते हुए दिखाई दे रहा है। सीसीटीवी फुटेज में शख्स करीब 2 घंटे 20 मिनट तक गाड़ी में बैठा रहा। उसने वहां इंतजार किया और फिर गाड़ी इंटीलिया के पास छोड़कर निकल गया।

बताया जा रहा है कि संदिग्ध कार में विस्फोटक रखने वाले करीब 1 महीने से एंटीलिया की रेकी कर रहे थे। उन्होंने कई बार मुकेश अंबानी और परिवार वालो का पीछ भी किया।

संदिग्ध कार से मिला सामान

पुलिस को जांच के दौरान कार से 20 नंबर प्लेट मिली हैं। जो मुकेश अंबानी के कर्मचारियों की कारों से मेल खाता है। इंटीलिया के सामने दो गाड़ियां देखी गई थी जिसमें एसयूपी के साथ इनोवा भी शामिल है।

पुलिस को अंबानी के घर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे से कुछ अहम सुराग मिले है। जिसमें एक संदिग्ध व्यक्ति एसयूवी में बैठा है और कुछ देर बार वह पिछले दरवाजे से बाहर निकल जाता है। फेस मास्क की वजह से सीसीटीवी में उसका चेहरा नहीं दिखा पाया।

पुलिस के अनुसार एंटीलिया के पास से बरामद की गई गाड़ी मुंबई के विक्रोली इलाके से कुछ सालों पहले चुराई गई थी। इसका चेसिस नंबर बिगाड़ दिया गया, लेकिन पुलिस इसके असली मालिक तक पहुंच गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad