Advertisement

"अमृत काल को दिया गया कर्तव्य काल का नाम": पीएम मोदी

आंध्र प्रदेश के पुट्टपर्थी में साईं हीरा ग्लोबल कन्वेंशन सेंटर का वर्चुअली उद्घाटन करने के दौरान...

आंध्र प्रदेश के पुट्टपर्थी में साईं हीरा ग्लोबल कन्वेंशन सेंटर का वर्चुअली उद्घाटन करने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चूंकि भारत कर्तव्यों को अधिक अहमियत दे रहा है, इसलिए आज़ाद भारत के अगले 25 साल "कर्तव्य काल" कहलाएंगे।

भाजपा के "अमृत काल" के नारे को "कर्तव्य काल" करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया, "भारत अपने कर्तव्यों को प्राथमिकता दे रहा है। आजादी के अगले 25 वर्ष हमारे कर्तव्य काल होंगे। हम आजादी के 100 साल के लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "मैंने इस कन्वेंशन सेंटर की तस्वीरें देखी। यह आध्यात्मिक सम्मेलनों और शैक्षणिक कार्यक्रमों का केंद्र होगा। दुनिया भर से विशेषज्ञ यहां आएंगे और मुझे उम्मीद है कि यह केंद्र देश के युवाओं को मदद करेगा। हमारे कर्तव्यों में आध्यात्मिक मूल्यों का मार्गदर्शन भी है और भविष्य के लिए संकल्प भी हैं। इसमें विकास भी है और विरासत भी।"

"देश को श्री हीरा ग्लोबल कन्वेंशन सेंटर के रूप में एक प्रमुख थिंक टैंक मिल रहा है। केंद्र में आध्यात्मिकता की अनुभूति के साथ-साथ आधुनिकता का आभास भी है। इसमें सांस्कृतिक दिव्यता के साथ-साथ वैचारिक भव्यता भी है।" उद्घाटन समारोह सुबह 10:30 बजे हुआ और इसमें दुनिया भर के प्रमुख गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति देखी गई।

एक बयान के अनुसार, सत्य साईं सेंट्रल ट्रस्ट ने प्रशांति निलयम, पुट्टपर्थी में एक नई सुविधा, साईं हीरा ग्लोबल कन्वेंशन सेंटर का निर्माण किया है। बता दें कि प्रशांति निलयम, सत्य साईं बाबा का मुख्य आश्रम है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि परोपकारी रयुको हीरा द्वारा दान किया गया कन्वेंशन सेंटर सांस्कृतिक आदान-प्रदान, आध्यात्मिकता और वैश्विक सद्भाव को बढ़ावा देने के दृष्टिकोण का एक प्रमाण है।

यह विविध पृष्ठभूमि के लोगों को एक साथ आने, जुड़ने और सत्य साईं बाबा की शिक्षाओं का पता लगाने के लिए एक पोषक वातावरण प्रदान करता है। इसकी विश्व स्तरीय सुविधाएं और बुनियादी ढांचा सम्मेलनों, सेमिनारों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सुविधा प्रदान करेगा, जिससे जीवन के सभी क्षेत्रों के व्यक्तियों के बीच संवाद और समझ को बढ़ावा मिलेगा। विशाल परिसर में ध्यान कक्ष, शांत उद्यान और आवास की सुविधाएं भी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad