Advertisement

अमृतसर: किसानों ने रेल पटरियों से 169 दिन बाद खत्म किया धरना, कहा- हम इंतजार करेंगे और देखेंगे

अमृतसर के जंडियाला स्टेशन के पास रेल पटरियों पर जारी किसानों का धरना 169 दिनों के बाद समाप्त हो गया है।...
अमृतसर: किसानों ने रेल पटरियों से 169 दिन बाद खत्म किया धरना, कहा- हम इंतजार करेंगे और देखेंगे

अमृतसर के जंडियाला स्टेशन के पास रेल पटरियों पर जारी किसानों का धरना 169 दिनों के बाद समाप्त हो गया है। किसान मजदूर संघर्ष कमिटी (केएमएससी) ने गुरुवार को केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ अपने धरने को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया।

यह धरना अमृतसर और ब्यास के बीच यात्री और मालगाड़ियों को रोक रहा था, जिससे अमृतसर का लगभग 60 प्रतिशत रेल यातायात प्रभावित हुआ था।

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, केएमएससी ने कहा कि उसने गेहूं की कटाई के मौसम के मद्देनजर और दिल्ली की सीमा पर चल रहे विरोध को मजबूत करने के लिए धरना स्थगित करने का फैसला किया। केएमएससी के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा, “हम अभी के लिए धरना स्थगित कर रहे हैं। फसल का मौसम आ रहा है। हम दिल्ली में अपने धरने में और भी ताकत लगाएंगे। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे। अगर सरकार हमारी मांगों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देती है, तो धरना फिर से शुरू हो सकता है।"

बता दें कि अन्य सभी किसान यूनियनों ने नवंबर में पंजाब में रेलवे पटरियों पर धरना समाप्त कर दिया था। धरने के कारण, रेलवे तरनतारन के रास्ते कुछ ट्रेनों को वैकल्पिक मार्ग पर चला रहा था। अमृतसर स्टेशन से रेलवे का 60 फीसदी कारोबार धरने के कारण प्रभावित हुआ था।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad