Advertisement

एएमयू: उरी हमले को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला छात्र निष्कासित

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के कुलपति जमीरद्दीन शाह ने कश्मीर के उरी में हुए आतंकवादी हमले के सिलसिले में फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले एक छात्र को आज विश्वविद्यालय से निष्कासित कर दिया।
एएमयू: उरी हमले को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला छात्र निष्कासित

एएमयू प्रशासन ने उरी हमले के संबंध में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने की घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए आरोपी छात्र को विश्वविद्यालय से निष्कासित कर दिया। एएमयू प्रवक्ता राहत अबरार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कुलपति शाह ने उरी में सेना के बेस पर आतंकवादियों के हमले में 17 जवानों के शहीद होने के बाद इस मामले में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डाले जाने की शिकायत की व्यक्तिगत स्तर पर जांच की। कुलपति ने जांच में मुदस्सर यूसुफ नामक छात्र को दोषी मानते हुए उसे विश्वविद्यालय से निकाल दिया। शाह ने इस संबंध में कहा कि वह एएमयू में राष्ट्र विरोधी भावनाओं को हवा देने वाली किसी भी हरकत को बरदाश्त नहीं करेंगे।

विश्वविद्यालय प्रवक्ता अबरार ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर का रहने वाला यूसुफ एएमयू में कार्बनिक रसायन शास्त्र से परास्नातक की पढ़ाई कर रहा था। बताया जाता है कि यूसुफ ने कल कुलपति से मुलाकात करके यह कहते हुए माफी मांगी थी कि उसने भावनाओं में बहकर वह टिप्पणी कर दी थी, लेकिन शाह ने उसकी हरकत को अक्षम्य मानते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की। उल्लेखनीय है कि अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश कुमार गौतम ने आज सुबह कुलपति को खत लिखकर दोषी छात्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad