Advertisement

ममता बनर्जी ने कहा, दोषी साबित होने वाले को सजा मिलनी चाहिए लेकिन मीडिया ट्रायल अस्वीकार्य

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को स्कूल भर्ती घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)...
ममता बनर्जी ने कहा, दोषी साबित होने वाले को सजा मिलनी चाहिए लेकिन मीडिया ट्रायल अस्वीकार्य

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को स्कूल भर्ती घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को अपनी पार्टी के खिलाफ "दुर्भावनापूर्ण अभियान" शुरू करने के लिए मीडिया की खिंचाई की।

ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि अदालत द्वारा किसी को भी दोषी साबित करने के लिए दंडित किया जाना चाहिए, लेकिन जांच "राजनीतिक दलों को बदनाम करने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए" टीटागढ़ वैगन्स के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने घोटाले में मीडिया ट्रायल की निंदा की। उन्होंने कहा, "जब आप एक बड़ी संस्था चलाते हैं, तो गलतियाँ हो सकती हैं। अगर किसी ने कोई गलती की है, और यह कानूनी रूप से साबित हो गया है, तो उसे दंडित किया जाना चाहिए। लेकिन मैं किसी भी दुर्भावनापूर्ण मीडिया अभियान के खिलाफ हूं। मीडिया कंगारू की भूमिका निभा रहा है।

बनर्जी ने दावा किया कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर एजेंसियों द्वारा विपक्षी नेताओं के साथ-साथ व्यापारियों को भी धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा, "अगर एजेंसियां निष्पक्ष रूप से काम करती हैं तो मुझे कोई समस्या नहीं है। इनका इस्तेमाल पार्टियों को बदनाम करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए।"

गौरतलब है कि ममता बनर्जी टीटागढ़ वैगन्स के एक कार्यक्रम में शामिल हुईं थीं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बनर्जी ने घोटाले में मीडिया ट्रायल की निंदा की। इस दौरान ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि अदालत द्वारा किसी को भी दोषी साबित करने के लिए दंडित किया जाना चाहिए, लेकिन राजनीतिक दलों को बदनाम करने के लिए जांच एजेंसियों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। 

मंगलवार को राज्यसभा से 19 विपक्षी सदस्यों के निलंबन का एक स्पष्ट संदर्भ में उन्होंने कहा, "इन दिनों, यदि आप किसी चीज़ का विरोध करते हैं, तो आप निलंबित हो जाते हैं। निलंबित सांसदों में सात टीएमसी और छह डीएमके के हैं। यह कहते हुए कि भगवा पार्टी 2024 में चुनाव हार जाएगी, उन्होंने कहा, "मैं संख्याओं के बारे में बात कर सकती हूं और वे कहां से आएंगे ... हालांकि, मुझे विश्वास है कि भाजपा सत्ता में नहीं आएगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad