Advertisement

आखिरी समय में पुणे एयरपोर्ट ने 2 सप्ताह के लिए रद्द की सभी कॉमर्शियल फ्लाइट्स, हजारों यात्री परेशान

एक फैमिली समारोह में शामिल होने के लिए रोहित त्रिपाठी अपने परिवार के साथ पुणे से हरियाणा 25 अक्टूबर को...
आखिरी समय में पुणे एयरपोर्ट ने 2 सप्ताह के लिए रद्द की सभी कॉमर्शियल फ्लाइट्स, हजारों यात्री परेशान

एक फैमिली समारोह में शामिल होने के लिए रोहित त्रिपाठी अपने परिवार के साथ पुणे से हरियाणा 25 अक्टूबर को आने वाले थे। पुणे से दिल्ली के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट में टिकट बुक किया था। लेकिन, 5 अक्टूबर को अचानक पुणे एयरपोर्ट ने जानकारी दी कि दो सप्ताह के लिए सभी फ्लाइट्स को कैंसल कर दिया गया है। आउटलुक से बातचीत में रोहित बताते हैं, "कोविड की वजह से ट्रेन में सफर करना थोड़ा कठिन है। इसलिए मैंने फ्लाइट में टिकट लिया था, लेकिन आखिरी समय में एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से ये सूचना दी गई कि सभी उड़ानें रद्द कर दी गई है। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखे बिना ये कदम उठाया गया है।"

दरअसल, पुणे एयरपोर्ट ने सभी उड़ानों को रद्द करने के पीछे रन-वे के री-सरफेसिंग कराए जाने का हवाला दिया है। मंगलवार को अपने अधिकारिक बयान में अथॉरिटी ने ट्विटर के जरिए कहा, "सभी यात्रियों को सूचित किया जाता है कि भारतीय वायु सेना से प्राप्त जानकारी के अनुसार रनवे के पुन: सरफेसिंग कार्य के कारण पुणे एयरपोर्ट से सभी उड़ानें 16 अक्टूबर से 29 अक्टूबर 2021 तक 14 दिनों तक संचालित नहीं होंगी।" ये एयरपोर्ट एयरफोर्स स्टेशन के तहत आता है।

आउटलुक से बातचीत में एयर इंडिया के पीआरओ समीक भट्टाचार्य ने बताया, "एयरपोर्ट प्रशासन की तरफ से ये जानकारी दी गई है। सभी एयरलाइंस का प्रयास हैं कि यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिए अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर रहे हैं। जो भी निर्णय लिया जाएगा उसे हम सूचित करेंगे।" अन्य वैकल्पिक निर्णय के सवाल पर भट्टाचार्य कहते हैं, "अभी बस इतना कह सकते हैं कि यात्रियों के पक्ष में हमारी तरफ से जो भी बेहतर कदम होगा, वो उठाया जाएगा।"

वहीं, एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि सभी एयरलाइंस के निर्णय के बाद ये फैसला लिया गया है। आउटलुक से पुणे एयरपोर्ट के पीआईओ ने कहा, "रनवे की री-सरफेसिंग के लिए ये निर्णय लिया गया है। जाहिर सी बात है कि इससे यात्रियों को परेशानी होगी, लेकिन एयरफोर्स स्टेशन से निर्देश आने के बाद ये फैसला सभी एयरलाइंस के साथ की गई बैठक के बाद उठाया गया है।" पीआईओ ने अन्य जानकारी साझा करने से इंकार कर दिया। उनका कहना था कि "डिप्टी जनरल मैनेजर ही इसके बारे में अन्य चीजें बता सकते हैं।"

पुणे हवाई एयरपोर्ट के रनवे के मरम्मत का काम पहले अप्रैल में होना था। लेकिन, इसे स्थगित कर दिया गया था। अब इसकी मरम्मत अक्टूबर में किया जाएगा। जिसकी वजह से दो सप्ताह तक सभी उड़ानें रद्द रहेंगी। अब यात्री इस बात को लेकर भी परेशान हैं कि उनका पैसा वापस कैसे मिलेगा? रोहित त्रिपाठी बताते हैं, "फ्लाइट की टिकट में रिफंड के लिए भी काफी जद्दोजहद करना पड़ता है। एयरलाइंस कब और कैसे पैसे वापस करेगी, इसके बारे में अभी तक कुछ नहीं बताया गया है। फैमिली फंक्शन है इसलिए अब ट्रेन से ही जाना पड़ेगा, दूसरा कोई विकल्प नहीं है। साथ में बच्चे हैं इसलिए कोरोना महामारी को लेकर भय है।"

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad