Advertisement

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के वाहन पर हमला: आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने बाटा-डोरिया क्षेत्र के घने जंगलों में...
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के वाहन पर हमला: आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने बाटा-डोरिया क्षेत्र के घने जंगलों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया है। बता दें कि हमले में भारतीय सेना के पांच जवानों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और इलाके में छिपे आतंकवादियों का पता लगाने के लिए ड्रोन और खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

अधिकारियों ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर कड़ी चौकसी के बीच राजौरी और पुंछ के जुड़वां सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। घटना के बाद भीमबेर गली-पुंछ मार्ग पर यातायात रोक दिया गया और लोगों को मेंढर के रास्ते पुंछ जाने की सलाह दी गई है।

अधिकारियों के मुताबिक, एनआईए की एक टीम निरीक्षण के लिए आतंकी हमले की जगह का दौरा करेगी।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गुरुवार को एक आतंकवादी हमले के बाद उनके वाहन में आग लगने से सेना के पांच जवानों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। सेना ने कहा कि ये जवान आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स की एक इकाई से थे।

सेना ने कहा कि जिस वाहन में सैनिक यात्रा कर रहे थे, वह अज्ञात आतंकवादियों के निशाने पर आ गया और ग्रेनेड के संभावित इस्तेमाल के कारण उसमें आग लग गई।

लोक सूचना के अतिरिक्त महानिदेशालय (ADGPI) ने एक ट्वीट में कहा, "थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे और भारतीय सेना के सभी रैंकों ने भारतीय सेना के पांच बहादुरों, हवलदार मनदीप सिंह, एल/एनके देबाशीष बसवाल, एल/एनके कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह के सर्वोच्च बलिदान को सलाम किया।"

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि वह बहादुर सैनिकों की शहादत से दुखी हैं। "राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।"

राजनीतिक दलों ने हमले की निंदा की है। गुरुवार शाम विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल ने जम्मू शहर के तवी पुल पर धरना दिया और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad