Advertisement

बाबा चले थे जल समाधि लेने, पुलिस ने कर लिया हाउस-अरेस्ट; अब संत परमहंस ने 'हिंदू राष्ट्र' को लेकर कर दिया ये ऐलान

अयोद्धया में राम मंदिर निर्माण कार्य के दौरान संत समाज द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की...
बाबा चले थे जल समाधि लेने, पुलिस ने कर लिया हाउस-अरेस्ट; अब संत परमहंस ने 'हिंदू राष्ट्र' को लेकर कर दिया ये ऐलान

अयोद्धया में राम मंदिर निर्माण कार्य के दौरान संत समाज द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग उठ रही है। पिछले दिनों जगदगुरु परमहंस आचार्य महाराज ने मांग कर दी कि 2 अक्टूबर तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए। वरना मैं सरयू नदी में जल समाथि ले लूंगा। अब आज यानी शनिवार को दो अक्टूबर का दिन है। ऐसे में परमहंस ने घोषणा की कि वो सरयू नदी का जल मंगवा लिये हैं। जैसे की उन्होंने ऐलान किया था, वो जल समाधि ले लेंगे।

लेकिन, यूपी पुलिस ने ये होने न दिया। अब उन्हें हाउस-अरेस्ट कर लिया गया है। इधर संत मानने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने ऐलान किया कि जैसे ही पुलिस का पहरा हटेगा वो समाधि ले लेंगे।

जगद्गुरु परमहंस आचार्य महाराज ने कहा था कि मेरी मांग है कि 2 अक्टूबर तक भारत को 'हिंदू राष्ट्र' घोषित कर दिया जाए वरना सरयू नदी में जल समाधि ले लूंगा। और केंद्र को मुसलमानों और ईसाइयों की राष्ट्रीयता समाप्त करनी चाहिए।

बता दें, जगद्गुरु परमहंस आचार्य महाराज का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है जब उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। सभी पार्टियां आजामी चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी हुई हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी ने अयोध्या श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा खरीदी गी जमीन पर प्रश्न उठाए जा रहे थे। ऐसे में उन्होंने ट्रस्ट पर लगाई गई आरोपों को गलत बताते हुए सपा और आप पर 1 हजार करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा करने की चेतावनी दी थी।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad