Advertisement

'बाबा का ढाबा': सोशल मीडिया पर बुजुर्ग दंपत्ति का वीडियो वायरल, बढ़े मदद के हाथ; आपने इनके खाने का स्वाद चखा क्या

सोशल मीडिया पर बीते दिनों एक वीडियो दिल्ली का वायरल हुआ। इस वीडियो में 80 साल के एक बुजुर्ग दंपत्ति...
'बाबा का ढाबा': सोशल मीडिया पर बुजुर्ग दंपत्ति का वीडियो वायरल, बढ़े मदद के हाथ; आपने इनके खाने का स्वाद चखा क्या

सोशल मीडिया पर बीते दिनों एक वीडियो दिल्ली का वायरल हुआ। इस वीडियो में 80 साल के एक बुजुर्ग दंपत्ति खाना बनाते और आंसू पोछते नजर आते हैं। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर शेयर होते ही फिल्मी सितारों से लेकर जाने-माने लोगों ने इसे रिट्वीट किया और मदद करने की अपील की। वीडियो के मुताबिक दिल्ली के मालवीय नगर में ‘बाबा का ढाबा’ नाम से कांताराम बीते 1988 से दुकान को चलाते आ रहे हैं। एक यूट्यूब वाले ने इस वीडियो को रिकॉर्ड किया था जो “स्वाद” नाम से चैनल चलाते हैं।

 

वीडियो में हम इस बात को सुन सकते हैं कि कांताराम कहते हैं कि लॉकडाउन से पहले थोड़ा-बहुत दुकान चलता था लेकिन उसके बाद सब चौपट हो गया। सुबह करीब बजे कांताराम दुकान खोलते हैं और नौ बजे तक ग्राहकों के लिए खाना तैयार कर देते हैं। लेकिनकस्टमर उस तरह से नहीं आते हैं कि उनका धंधा चल पाएं। बमुश्किल से हर रोज सौ से अधिक की कमाई हो पाती है। यहां तक की लागत भी नहीं निकल पाता है। कांताराम की बुजुर्ग पत्नी कहती हैं कि बचे हुए खाने को शाम में घर ले जाना पड़ता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो को फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडनस्वरा भाष्कर और अभिनेतार रणदीप हुड्डा ने शेयर किया। जिसके बाद देखते ही देखते ये सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। ग्राहकों की भीड़ कांता राम के दुकान पर जमा हो गई।

वीडियो वायरल होने के बाद नेता भी मदद के लिए आगे आएं। भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने मालवीय नगर जाकर बुज़ुर्ग दंपति से मिले और उनको आर्थिक सहायता प्रदान की। गुप्ता ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल तुरंत बुज़ुर्गों की पेंशन चालू करने का अनुरोध किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad