Advertisement

BSF ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर जम्मू में सुरंग का पता लगाया; 'कराची' मार्किंग वाले बालू से भरे बैग बरामद

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के नीचे एक सुरंग का पता...
BSF ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर जम्मू में सुरंग का पता लगाया; 'कराची' मार्किंग वाले बालू से भरे बैग बरामद

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के नीचे एक सुरंग का पता लगाया है। इस बात की पुष्टि सुरक्षा बल के अधिकारियों ने शनिवार को की है। सुरक्षा बलों की तरफ से क्षेत्र में एक विशेष अभियान की शुरूआत की गई है, जिसके जरिए छिपे सुरंगों और इस तरह के संरचनाओं का पता लगाया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक इसके जरिए आतंकवादियों की घुसपैठ और नशीले पदार्थों-हथियारों की तस्करी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ महानिदेशक राकेश अस्थाना ने अपने सीमावर्ती कमांडरों को ये सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि घुसपैठ रोधी ग्रिड बरकरार रखें है और इस मोर्चे पर लगातार नजर बनाए रखें, कोई खामियां न रहे।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के कुछ क्षेत्रों में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने की संभावना का पता लगाएं: सुप्रीम कोर्ट

भारतीय सीमा पर सीमा पर लगे फेंसिंग से करीब 50 मीटर की दूरी पर स्थित सुरंगको जम्मू के सांबा सेक्टर में गुरुवार को बीएसएफ के गश्ती दलों ने खोजा था।अधिकारियों ने कहा कि बाद में सुरंग की जांच की गई जिसमें प्लास्टिक के बालू से भरे बैग मिले, जिस पर "पाकिस्तानी निशान" थे।

अधिकारी के मुताबिक सुरंग करीब 25 फुट की गहराई में बनाई गई थी और यह बीएसएफ की ‘व्हेलबैक' सीमा चौकी के नजदीक खुलती है। बीएसएफ महानिरीक्षक (जम्मू) एनएस जामवाल ने भी मौके का दौरा किया और अभियान का जायजा लिया। सुरंग के गेट पर बालू से भरी बोरियां मिली हैं जिनपर ‘कराची' और ‘शकरगढ़' लिखा है। उनपर दर्ज निर्माण एवं मियाद खत्म होने की तारीख से संकेत मिलता है कि इनका हाल ही में बनाया गया है। सुरंग से पाकिस्तानी सीमा चौकी ‘गुलजार' की दूरी करीब 700 मीटर है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad